ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

23 जून, 2012

उप्र निकाय चुनाव: छिटपुट हिंसा के बीच 50 फीसदी मतदान


उत्तर प्रदेश नगर निकाय चुनाव में छिटपुट हिंसा के बीच लखनऊ में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हो गया। राज्य निर्वाचन आयोग के मुताबिक कुल 50 फीसदी मतदान हुआ।
मतदान के दौरान अपने दायित्वों का ठीक प्रकार से निर्वहन करने के आरोप में चार अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलम्बित भी किया गया। राज्य निर्वाचन आयुक्त सतीश कुमार अग्रवाल ने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि मतदान पूरी तरह शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुआ। मतदान का प्रतिशत 50 फीसदी रहा।
उन्होंने कहा कि मतदान के दौरान कुछ अधिकारियों की भूमिका संदिग्ध पाई गई और कुछ अधिकारियों ने अपने दायित्वों का निर्वहन ठीक ढंग से नहीं किया। इसके लिए पीजीआई के थाना प्रभारी धीरज सिंह, आलमबाग के क्षेत्राधिकारी बृजेश सिंह को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने का फैसला लिया गया है।
आयुक्त ने कहा कि इनके निलम्बन के लिए के मुख्य सचिव को पत्र भेज दिया गया है और जल्दी ही इनके निलम्बन की कार्यवाही शुरू कर दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि आगामी चरणों में यदि इस तरह की घटनाएं होती हैं तो वरिष्ठ अधिकारियों पर भी कार्रवाई की जाएगी।
इससे पहले लखनऊ के तेलीबाग इलाके में स्थित मोकू सिंह इंटरमीडिएट कॉलेज में बने मतदान केंद्रों पर फर्जी मतदान को लेकर दो पार्टियों के कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गई। मामले को बढ़ता देख पुलिस को बीच-बचाव के लिए उतरना पड़ा लेकिन लोगों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। बाद में लोगों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। पुलिस ने इस मामले में 12 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.