ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

24 जून, 2012

आज रवाना होगा पहला जत्था



इंतजार की घडि़यां खत्म हुई। कड़ी सुरक्षा और हर-हर महादेव के जयघोष के बीच बाबा अमरनाथ यात्रा के लिए पहला जत्था रविवार सुबह यात्री निवास भगवती नगर जम्मू से पहलगाम और बालटाल के लिए रवाना होगा। पर्यटन मंत्री नावांग रिगजिन जोरा जत्थे को झंडी दिखाकर रवाना करेंगे।
यात्रा पर रवाना होने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों से हजारों श्रद्धालु शनिवार को यात्री निवास पहुंच गए थे और देर शाम तक यात्रियों के आने का सिलसिला जारी था। यात्रा को लेकर शिव भक्तों में भारी उत्साह है।
यात्री निवास में श्रद्धालुओं को ठहराने के अलावा अन्य सुविधाएं भी उपलब्ध करवाई गई हैं। चिकित्सा केंद्र, एटीएम, कैंटीन, फेयर प्राइज शाप व स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन (एसआरटीसी) का काउंटर भी लगाया गया है। जो श्रद्धालु ट्रेन या सरकारी बसों से आए हैं, उन्होंने यात्रा पर जाने के लिए एसआरटीसी की बसों के टिकट ले लिए हैं, जबकि कई श्रद्धालु अपने वाहनों में रवाना होंगे। यात्री निवास यात्रियों से खचाखच भर गया है। सभी हाल फुल होने के बाद नए शेड में श्रद्धालुओं ने डेरा डाला है। कई श्रद्धालुओं को यात्री निवास में खुले आसमान के नीचे डेरा डालने को मजबूर होना पड़ रहा है। भगवती नगर यात्रा के रंग में पूरी तरह रंग गया है। यात्री निवास से पहले लगाए गए नाका में श्रद्धालुओं व उनके सामान की कड़ी जांच के बाद ही आगे जाने दिया जा रहा है। उसके बाद यात्री निवास के मुख्य गेट पर चेकिंग हो रही है। जिला प्रशासन ने यात्रियों को सलाह दी है कि वे अपनी यात्रा की निर्धारित तिथि पर ही आएं और मात्र दो या तीन पहले ही यात्री निवास भगवती नगर पहुंचें।
उधर, यात्रा मार्ग बालटाल और पहलगाम में जमा बर्फ को हटा दिया गया है, जो थोड़ी बहुत जमा भी हुई है उसे तुरंत हटाकर दोनों मार्गो से यात्रियों को पवित्र गुफा की ओर रवाना किया जाएगा।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.