ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

22 नवंबर, 2009

बांग्लादेश में लश्कर का कर्ताधर्ता गिरफ्तार

बांग्लादेश के सुरक्षा बलों ने रविवार को देश में लश्कर-ए-तैयबा के कर्ताधर्ता मुहम्मद मुतेलम उर्फ मजनू को धर दबोचा। मजनू को ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग और अमेरिकी दूतावास पर आतंकी हमले की साजिश का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है।

बांग्लादेश के सुरक्षा बलों ने दो हफ्ते पहले लश्कर के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर इस साजिश का पर्दाफाश किया था। पूछताछ में इन लोगों से मिली जानकारी के बाद ही सुरक्षा बलों ने रविवार को मजनू को राजधानी के मोतीझील इलाके से धर दबोचा। बांग्लादेश पुलिस की खुफिया इकाई के उपायुक्त मुनीरुल इस्लाम ने यहां कहा, 'तीन लश्कर सदस्यों के इकबालिया बयान के आधार पर हमने मुहम्मद मुतेलम उर्फ मजनू को गिरफ्तार किया। मजनू ही ढाका स्थित भारतीय उच्चायोग और अमेरिकी दूतावास पर हमले की साजिश का मास्टरमाइंड है।'

उन्होंने कहा कि 44 वर्षीय मजनू ने शुरुआती पूछताछ में बताया है कि बांग्लादेश में लश्कर सदस्यों की भर्ती और उन्हें पाकिस्तान, भारत व अफगानिस्तान भेजने का काम भी उसके जिम्मे था। पुलिस अधिकारी के मुताबिक मजनू 1980 के दशक के अंतिम वर्षों में सोवियत सेनाओं के खिलाफ अफगान युद्ध में भी हिस्सा ले चुका है।

बांग्लादेश में इस्लामी चरमपंथियों के फिर सिर उठाने संबंधी खुफिया चेतावनी के बाद पुलिस और अर्धसैनिक बलों ने हाल ही में देश भर में व्यापक आतंकवाद निरोधी अभियान शुरू किया है। इसी अभियान के दौरान सुरक्षा एजेंसियों ने दो हफ्ते पहले भारतीय उच्चायोग और अमेरिकी दूतावास पर आतंकी हमले की साजिश से जुड़े लश्कर के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया था। तीनों इंजीनियरिंग डिग्री धारी हैं।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.