ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

13 अक्तूबर, 2009

नक्सलियों ने बिहार में रेलवे स्टेशन फूँका

बिहार के लखीसराय जिले में किउल-झाझा रेल खंड पर स्थित बंसीपुर रेलवे स्टेशन को बीती रात नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया। इसके साथ ही पड़ोस के मुंगेर जिले में एक ब्लॉक ऑफिस को भी नक्सलियों ने मंगलवार तड़के उड़ा दिया।

रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि दनापुर मंडल के अंतर्गत पड़ने वाले महत्वपूर्ण पटना-किउल-झाझा रेल खंड पर स्थित बंसीपुर रेलवे स्टेशन को 150 के करीब माओवादियों ने आग के हवाले कर दिया। इससे रेलवे पैनल कक्ष और यातायात नियंत्रण प्रणाली को नुकसान पहुँचा है।

उन्होंने बताया हमले की वजह से इस खंड पर छह घंटे से भी ज्यादा वक्त तक रेल यातायात ठप रहा। नक्सलियों ने स्टेशन मास्टर और सहायक स्टेशन मास्टर सहित छह रेल अधिकारियों को बंधक बना लिया था।

बंधक बनाए गए लोगों को नक्सलियों ने बाद में यह चेतावनी देते हुए छोड़ दिया कि उनके विरोध प्रदर्शनों के दौरान रेलकर्मियों को ट्रेनों का परिचालन रोकने संबंधी आदेश मानना होगा।

अधिकारियों ने बताया कि पड़ोस के मुंगेर जिले में सौ से भी ज्यादा नक्सलियों ने आज तड़के संग्रामपुर ब्लॉक ऑफिस को डायनामाइट से उड़ा दिया। इस शक्तिशाली बम धमाके में ब्लॉक ऑफिस का एक हिस्सा ढह गया। विस्फोट में भू राजस्व से जुड़े दस्तावेज नष्ट हो गए।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.