ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

02 अक्तूबर, 2009

खगड़िया नरसंहार की न्यायिक जांच हो


राजद सुप्रीमों और पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद ने खगड़िया नरसंहार की घटना को नक्सलियों द्वारा अंजाम दी गई घटना बताया और कहा कि यह घटना बिहार में कानून-व्यवस्था की बिगड़ती स्थिति का नतीजा है।

पटना में शुक्रवार को संवाददाताओं से बातचीत के दौरान लालू ने आरोप लगाया कि बिहार में अराजकता का माहौल है और नीतीश के नेतृत्व वाली राजग शासन काल के दौरान कानून-व्यवस्था की स्थिति चरमरा गई है।

सरकार की ओर से इस घटना के पीछे भूमि विवाद बताए जाने को खारिज करते हुए लालू ने कहा कि इस घटना में नक्सलियों का हाथ है। यह प्रदेश की बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति को दर्शाता है।

उन्होंने कहा कि नक्सलियों की कोई जात-पात नहीं होती और इस घटना के लिए मुसहर जाति पर दोषारोपण नहीं किया जाना चाहिए। लालू ने नीतीश के घटनास्थल पर नहीं जाने के लिए भी उनकी खिंचाई की तथा राज्य सरकार से इस घटना की न्यायिक जांच की मांग की। लालू ने कहा कि इस घटना की जानकारी लेने के लिए राजद-लोजपा का एक संयुक्त जांच दल लोजपा सुप्रीमों राम विलास पासवान के नेतृत्व में घटनास्थल के लिए रवाना हो गया है।

राजद सुप्रीमों ने इस घटना में प्रत्येक मृतक के परिजन को मुआवजा के तौर पर दस-दस लाख रुपये दिए जाने की मांग राज्य सरकार से की।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.