ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

02 अक्तूबर, 2009

जमीनी विवाद को लेकर 16 लोगों की हत्या

बिहार के खगड़िया जिले के मोरकाही थाना क्षेत्र के अमौसी भरेन गाँव में बीती रात अज्ञात व्यक्तियों ने भूमि विवाद को लेकर 16 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।

पुलिस महानिरीक्षक (अभियान) एसके भारद्वाज ने बताया कि सभी मृतक अलौली थाना क्षेत्र के इचरुआ गाँव के निवासी हैं और वे अपने खेत के समीप बनी झोंपडी में सोए हुए थे।

उन्होंने बताया कि बीती रात करीब ग्यारह बजे 15 हमलावरों ने इन लोगों को झोंपडी से निकालकर उनके हाथ पैर रस्सी से बाँध दिए और उन्हें गोलियों से छलनी कर फरार हो गए।

भारद्वाज ने बताया कि मृतकों में अधिकांश कुर्मी जाति के हैं और करीब तीस बीघा जमीन को लेकर इन लोगों का उसी इलाके के मुसहर जाति के लोगों से लंबे समय से विवाद चला आ रहा था।

भारद्वाज ने बताया कि विशेष कार्य बल की अतिरिक्त टुकडी पटना से घटनास्थल के लिए रवाना हो गई है। उन्होंने बताया कि इस घटना को अंजाम देने वालों का संबंध किसी नक्सली संगठन से है कि नहीं इसकी पुलिस द्वारा छानबीन की जा रही है।

भारद्वाज भी स्वयं घटनास्थल के लिए पटना से रवाना चुके हैं तथा खगड़िया के जिलाधिकारी अभय कुमार और पुलिस अधीक्षक इंद्रानंद मिश्र घटनास्थल पहुँच गए हैं और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी शुरू कर दी है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.