ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

30 सितंबर, 2009

वेस्टइंडीज का शीर्ष बल्लेबाजी क्रम ध्वस्त

चैंपियंस ट्रॉफी के अंतिम ग्रुप मैच में भारतीय गेंदबाजों ने वेस्टइंडीज के शीर्ष बल्लेबाजी क्रम को ध्वस्त कर दिया। प्रवीण कुमार और आशीष नेहरा ने वेस्टइंडीज के प्रमुख बल्लेबाजों को सस्ते में पैवेलियन लौटाकर भारत को मैच में शानदार शुरुआत दी।

आज भारतीय कप्तान महेंद्रसिंह धोनी ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया।

प्रवीण कुमार ने अपने कप्तान के इस निर्णय को सही साबित करते हुए पारी के पहले ही ओवर में फ्लेचर को पहली स्लिप में राहुल द्रविड़ के हाथों कैच करवा दिया। इस समय तक वेस्टइंडीज का खाता भी नहीं खुला था।

इसके बाद पॉवेल और स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिए 26 रन जोड़े। पॉवेल (5) और स्मिथ (21) को नेहरा ने एक ही ओवर में विकेट के पीछे धोनी के दस्तानों में झिलवाया। इसके बाद प्रवीण कुमार ने वेस्टइंडीज को एक और झटका देते हुए वेस्टइंडीज के कप्तान रैफर (1) को दिनेश कार्तिक के हाथों कैच करवाया।

समाचार लिखे जाने तक वेस्टइंडीज ने 11 ओवरों के खेल में 4 विकेट के नुकसान पर 32 रन बना लिए थे। बेनार्ड और डॉलविन क्रीज पर थे।

इस मैच के लिए भारतीय टीम में ईशांत शर्मा के स्थान पर अभिषेक नायर को अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया है।

वेस्टइंडीज अपने दोनों ग्रुप मैच हारकर पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है, जबकि टीम इंडिया की स्थिति इस मैच के अलावा पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे मैच के परिणाम पर निर्भर करती है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.