ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

30 सितंबर, 2009

महानंदा एक्सप्रेस की पांच बोगियों मे आग लगाई

हाथरस रोड रेलवे स्टेशन को खत्म करने के विरोध में पिछले सप्ताह से आंदोलन कर रहे लोगों को पुलिस द्वारा बुधवार को हटाने के प्रयास से आंदोलनकारी भड़क उठे। उन्होंने पुलिस पर पथराव किया और हाथरस जंक्शन पर खड़ी दिल्ली से कानपुर जा रही महानंदा एक्सप्रेस की पांच बोगियों में आग लगा दी, जिससे पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित 13 लोग घायल हो गए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आंदोलनकारियों को खदेड़ने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा और हवा में गोलियां चलानी पड़ीं।

पुलिस अधीक्षक एस आर एस आदित्य ने बताया कि आंदोलनकारियों ने महानंदा एक्सप्रेस की पांच बोगियों मे आग लगा दी है और बोगियों में लगी आग पर अभी काबू नहीं पाया जा सका है। उन्होंने कहा कि आंदोलनकारी रह रहकर पुलिस पर पथराव कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि इस घटना में एक पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित 13 लोग घायल हो गए जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि दिल्ली-कानपुर रेल मार्ग पर यातायात अब भी अवरुद्ध है और महानंदा एक्सप्रेस के यात्रियों को बसों द्वारा अलीगढ़ भेजा जा रहा है।

गौरतलब है कि घटना आज सुबह दस बजे उस समय हुई जब हाथरस रोड रेलवे स्टेशन की बहाली के लिए पिछले एक सप्ताह से धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों को पुलिस ने हटाने का प्रयास किया।

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या मे पीएसी और पुलिस के जवान घटनास्थल पर लगाए गए। स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.