ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

30 सितंबर, 2009

हड़ताली पायलटों को सरकार की चेतावनी

प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह द्वारा स्थिति की समीक्षा के बाद सरकार ने एयर इंडिया में आंदोलन पर अपना रुख मंगलवार को कड़ा कर लिया। सरकार ने आंदोलनरत पायलटों को एक तरह से चेतावनी देते हुए कहा है कि वे बुधवार से काम पर लौटें अन्यथा कार्रवाई के लिए तैयार रहें।

दूसरी ओर आंदोलनरत पायलटों ने आंदोलन जारी रखने की घोषणा की है। नागर विमानन मंत्री प्रफुल्ल पटेल ने कहा है कि उत्पादकता संबंधी प्रोत्साहन (पीएलआई) पर लागत कटौती का फैसला अभी तक लागू नहीं किया गया है इसलिए पायलटों के आंदोलनरत होने का कोई कारण नहीं है।

उन्होंने कहा कि मुझे उम्मीद है कि कल से विमानन कंपनी पूरी तरह से काम करने लगेगी अन्यथा प्रबंधन कोई भी फैसला लेने के लिए स्वतंत्र है, जो वह जरूरी समझता है। वहीं पायलटों के आंदोलन की अगुवाई कर रहे कैप्टन वीके भल्ला ने स्पष्ट किया है कि आंदोलन बंद नहीं होगा। उन्होंने कहा कि हम कल काम पर नहीं आ रहे हैं।

पटेल की चेतावनी प्रधानमंत्री द्वारा पायलटों के चार दिन पुराने आंदोलन से उपजी स्थिति की समीक्षा के बाद आई है। नागर विमानन सचिव माधवन नांबियार तथा एयर इंडिया के अध्यक्ष अरविंद जाधव ने प्रधानमंत्री को स्थिति की जानकारी दी।

पटेल ने कहा कि पीएलआई में कटौती का फैसला पायलटों से विचार विमर्श के बाद ही लागू किया जाएगा। उन्होंने कार्यकारी पायलटों की हड़ताल को चिंता का विषय बताया और उनसे सहयोग करने का आग्रह किया।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.