ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

15 दिसंबर, 2012

अमेरिका के स्कूल में फायरिंग, 27 लोगों की मौत, रो पड़े ओबामा

अमेरिका के कनेक्टिकट में न्यूटाउन के सेंडी हूक एलीमेंट्री स्कूल में शुक्रवार को एक हमलावर ने अंधाधुंध फायरिंग कर दी। इसमें 18 बच्चों सहित 27 लोगों की मौत हो गई। इनमें स्कूल की प्रिंसिपल और कर्मचारी भी शामिल हैं। हमलावर के पास दो हैंडगन थी। हमलावर स्कूल में पढ़ने वाले एक बच्चे का पिता बताया गया है।
उसकी भी मौत हो गई है। यह पता नहीं चला है कि उसने खुद को मार लिया या पुलिस के हाथों मारा गया। वारदात में एक और हमलावर होने की भी बात सामने आ रही है। वह पुलिस की हिरासत में है। हमलावर और उसके मंसूबे के बारे में पुलिस को अभी कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।  
 अमेरिकी समय के अनुसार करीब साढ़े नौ बजे स्कूल में यह हमला हुआ। उस समय सुबह की मीटिंग चल रही थीं। फायरिंग का शोर होने के बाद बच्चों को क्लासरूम में बंद कर दिया गया। इस दौरान सौ राउंड फायरिंग की गई। कई बच्चों सहित अन्य लोगों को घायल हालत में बचने के लिए इधर-उधर भागते हुए देखा गया। कुछ देर बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घेराबंदी कर ली। बाद में बच्चों को सुरक्षित निकाला गया। पिछले कुछ महीनों के दौरान अमेरिकी स्कूलों में गोलीबारी की यह तीसरी घटना है।
हमलावर की पहचान रियान लांजा के रूप में हुई है। उसने बच्चों को मारने से पहले अपनी मां की हत्या की जो स्कूल में ही टीचर थी।
पुलिस के मुताबिक हमलावर के पास दो हैंडगन थी। उसकी उम्र 20 साल बताई गई है। बाद में उसने खुद को भी गोली मार ली। उसका शव स्कूल बिल्डिंग में मिला। वारदात में एक और हमलावर होने की भी बात सामने आ रही है। यह पुलिस की हिरासत में बताया गया है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.