15 नवंबर, 2012

जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं बाला साहब ठाकरे

मुंबई।शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे की हालत स्थिर बनी हुई है। बुधवार रात उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी, जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें लाइफ सपोर्ट पर रखा। सुबह बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे ने मातोश्री जाकर बाल ठाकरे के स्वास्थ्य की जानकारी ली और बाहर आकर उन्होंने कहा कि बाला साहब की हालत रात से बेहतर है।
वहीं शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने भी कहा कि डॉक्टरों के उपचार का बाला साहब पर असर हो रहा है और घबराने की कोई बात नहीं है। इस बीच, मुंबई में अधिकतर स्थानों पर दुकानें बंद हैं। राज्य भर में पुलिस बलों को सतर्क रहने को कहा गया है।

मातोश्री में कल देर रात बाल ठाकरे के बेटे उद्धव ठाकरे ने कहा कि उन्होंने उम्मीद नहीं छोड़ी है और बाल ठाकरे पर इलाज का असर हो रहा है।
रात करीब दो बजे अपने घर मातोश्री से बाहर निकलकर उद्धव ने स्पीकर के जरिये ये जानकारी दी। इससे पहले बाल ठाकरे की सेहत का हाल जानने के लिए लोगों और मीडिया का जमावड़ा मातोश्री के बाहर जुट गया। उद्धव ने घर के बाहर खड़ी जनता से कहा कि वे संयम रखें।
वहीं बाल ठाकरे से मिलने कई हस्तियां मातोश्री पहुंची, जिसमें अमिताभ बच्चन, उनके बेटे अभिषेक बच्चन और संजय दत्त शामिल हैं। ठाकरे (86) का उपचार कर रहे चिकित्सकों ने बताया कि उनकी स्थिति 'अत्यंत गंभीर' है। अपने नेता की हालत गंभीर होने की खबर मिलते ही शिवसेना कार्यकर्ता उनके आवास ‘मातोश्री’ के बाहर जमा होने लगे।
उद्धव ठाकरे ने कहा कि बाला साहब जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं और उन्होंने भी हिम्मत नहीं हारी है। उद्धव ने लोगों से शांति बनाए रखने और बाल ठाकरे के लिए प्रार्थना करने की भी अपील की। मातोश्री के बाहर शिवसेना नेता रामदास कदम ने कहा, ठाकरे की हालत को स्थिर बनाने के लिए चिकित्सक पूरी कोशिश कर रहे हैं। उनकी कुछ और जांच की जा रही है। मनसे प्रमुख राज ठाकरे और परिवार के नजदीकी सदस्य भी देर रात मातोश्री पहुंचे थे।

बाला साहेब ठाकरे निवास मातोश्री की पल-पल की खबरें  
 शिवसेना प्रमुख बाला साहेब ठाकरे की हालत नाजुक बनी हुई है। देर रात से ही शिवसैनिक उनका हाल-चाल जानने के लिए मातोश्री के बाहर जमा हैं। मातोश्री के आसपास के पूरे इलाके में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। उनके घर मातोश्री में ही डॉक्टरों की एक टीम उनका इलाज कर रही है।
11:28 AM: नीलम गोरे ने कहा कि उद्धव ठाकरे बाहर आकर ज्यादा जानकारी देंगे।
11:25 AM- मनोहर जोशी ने कहा कि बाला साहेब की सेहत के बारे में अधिकारिक तौर पर कुछ देर में ही डॉक्टर्स बताएंगे।
11:03 AM- सुरक्षा के मद्धेनज़र पुलिस का जमावड़ा लगा। SRPF की कम्पनियां बुलाई गईं। कई आला अधिकारी तैनात।
10:24 AM- मातोश्री के बाहर शिव सैनिकों का जमावड़ा बढ़ा। गेट से दिवाली की कंदील उतारी।
10:20 AM- तीन डाक्टरों की टीम अभी मातो श्री पहुंची।
10:11 AM- गोपीनाथ मुंडे ने कहा, बाला साहेब की स्थिति कल बेहतर लेकिन सही स्थिति डॉक्टर ही बता पाएंगे।
9:57 AM- मनोहर जोशी मातोश्री पहुंचे।
09:24AM- मातोश्री के बाहर सुरक्षा बलों का जमावड़ा बढ़ा।
8:45 AM- बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे मातोश्री पहुंचे।
8:37 AM- राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने अपनी महाराष्ट्र यात्रा स्थगित की।
8:26 AM-राज ठाकरे मातोश्री से निकले। रात से मातोश्री में ही रुके थे। बिना कुछ बोले वहां से गए।
08:01 AM-रैपिड एक्शन फोर्स मातोश्री पहुंची।
07:30AM- एक्टर नाना पाटेकर मातोश्री पहुंचे।


ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

लोकप्रिय समाचार