ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

03 अगस्त, 2012

उत्तराखंड में भू-स्‍खलन, एक हजार बद्रीनाथ यात्री फंसे

उत्तराखंड के पातालगंगा में भू-स्‍खलन के चलते एक हजार से अधिक बद्रीनाथ यात्री रास्ते में फंस गए हैं। न्यूज चैनलों के मुताबिक उत्तराखंड के चमोली में रास्ते पर चट्टान गिर गए हैं। इससे पिछले 48 घंटे से दिल्ली-बद्रीनाथ हाइवे बंद हो गया है। जानकारी के अनुसार भारी बारिश के चलते चमोली से बद्रीनाथ के रास्ते में जगह-जगह भूस्खलन हुए हैं।

रास्ते में फंसे यात्रियों में प्रशासन के प्रति काफी रोष है। यात्रियों कि माने तो प्रशासन की ओर से सड़कों पर पड़े चट्टानों को हटवाने के लिए पर्याप्‍त इंतजाम नहीं किए जा रहे हैं। यात्रियों के मुताबिक स्‍थानीय लोग हरसंभव मदद कर रहे हैं।


पिछले कुछ दिनो से हो रही बारिश के कारण पौनी-रियासी-कटड़ा मार्ग पर सिंबलचौआ क्षेत्र में भूस्खलन होने से वाहन चालकों व यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है। यात्री वाहन दो दिनों से पूरे दिन और रात रास्ते में फंसे पड़े हैं। इससे वाहनों में सवार शिवखोड़ी आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी का सामना करना पड़ा।

गुरुवार सुबह 104 आरसीसी ग्रेफ द्वारा मलबा हटाकर वाहनों की आवाजाही शुरू की गई। लोगों ने बताया कि ग्रेफ द्वारा पिछले छह माह से सड़क निर्माण के लिए कटाई की गई है, जिससे बारिश होने पर भू-स्खलन होता है और वाहन मार्ग में फंस जाते हैं।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.