ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

23 जुलाई, 2012

राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल को आज सांसद देंगे विदाई


राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल को सांसद सोमवार को संसद भवन के सेंट्रल हॉल में विदाई देंगे। राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल का कार्यकाल 24 जुलाई को खत्म हो रहा है। उनके विदाई समारोह में उपराष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, लोकसभा स्पीकर समेत संसद के दोनों सदनों के सदस्य शामिल होंगे। जहां जीत के बाद प्रणव को बधाई देने का सिलसिला जारी है तो वहीं तैयारी शुरु हो गई है मौजूदा राष्ट्रपति प्रतिभा देवी सिंह पाटिल की विदाई की कसरत। सोमवार को उन्हें देश के सांसद औपचारिक विदाई देंगे।

संसद भवन के ऐतिहासिक सेंट्रल हॉल में सोमवार की शाम प्रतिभा पाटिल के लिए विदाई समारोह रखा गया है। लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार ने शनिवार को राष्ट्रपति भवन में प्रतिभा पाटिल से मुलाकात कर उन्हें आमंत्रित किया था जिसे उन्होंने स्वीकार कर लिया था। राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल की विदाई समारोह में उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और उनकी कैबिनेट के सदस्यों समेत विपक्ष के कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे।

इस मौके पर प्रतिभा पाटिल विदाई भाषण भी देंगी। जिसके बाद संसद सदस्यों के हस्ताक्षर वाला एक स्क्रॉल और प्रतीक चिन्ह उन्हें भेंट किया जाएगा।

प्रतिभा पाटिल ने 25 जुलाई 2007 को राष्ट्रपति पद संभाला था। कार्यकाल खत्म होने के बाद प्रतिभा पाटिल राष्ट्रपति भवन को छोड़कर दिल्ली के तुगलक लेन में तैयार कराए जा रहे बंगले में चली जाएंगी। पुणे में रिटायरमेंट होम तैयार होने तक वो तुगलक लेन के बंगले में रहेंगी।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.