ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

23 जून, 2012

मनमोहन ने दी नवनियुक्त पाक पीएम को बधाई

भारत के प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने रजा परवेज अशरफ को पाकिस्तान का नया प्रधानमंत्री नियुक्त किए जाने पर आज बधाई दी और विश्वास जताया कि दोनों देश उनके कार्यकाल के दौरान द्विपक्षीय मुद्दों पर प्रगति को जारी रखेंगे।

पाकिस्तान के नवनियुक्त प्रधानमंत्री को भेजे गए संदेश में सिंह ने कहा, ‘मुझे विश्वास है कि
India.com
प्रधानमंत्री के तौर पर आपके कार्यकाल के दौरान दोनों देश सभी मुद्दों पर अपनी द्विपक्षीय बातचीत में प्रगति को जारी रखेंगे और जनता के फायदे के लिए सभी क्षेत्रों में अपने सहयोग को मजबूती प्रदान करके अच्छे पड़ोसी संबंध का निर्माण करेंगे।’

पाकिस्तान में सत्तारुढ़ पीपीपी के कद्दावर नेता अशरफ को कल रात राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ दिलाई थी। उन्हें प्रधानमंत्री पद की शपथ नेशनल असेंबली द्वारा नया प्रधानमंत्री निर्वाचित करने के बाद दिलाई गई।

भुट्टो परिवार के वफादार 61 वर्षीय नेता को प्रधानमंत्री पद के लिए तब चुना गया जब इस पद के लिए पार्टी की मूल पसंद मखदूम शहाबुद्दीन के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया।

अपने निर्वाचन के बाद नेशनल असेंबली को संबोधित करते हुए अशरफ ने वादा किया कि वह अपनी विदेश नीति की प्राथमिकताओं में से एक के तौर पर भारत के साथ संबंधों को बेहतर बनाते रहेंगे। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान पहले से ही चल रही बातचीत की प्रक्रिया को मजबूत बनाने के लिए काम करेगा ताकि कश्मीर जैसे मुद्दों का समाधान किया जा सके।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.