ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

20 जून, 2012

मिस्त्र के पूर्व राष्ट्रपति मुबारक क्लीनिकल डेड

मिस्त्र के पूर्व राष्ट्रपति हुस्नी मुबारक दिल का दौरा पड़ने के बाद क्लीनिकल डेड घोषित कर दिए गए हैं। मंगलवार की देर रात उन्हें दिल के दौरे की शिकायत के बाद उन्हे काहिरा के बाहर स्थित सैन्य अस्पताल भेज दिया गया जहां डाक्टरों ने उनके क्लीनीकली डेड होने की घोषणा की। फिलहाल उन्हें कृत्रिम स्वशन यंत्र पर रखा गया है। उनकी मौत की आधिकारिक घोषणा जल्द कर दी जाएगी।

मुबारक को मंगलवार को दिल का दौरा पड़ने के बाद उनका स्वास्थ्य बहुत खराब हो गया था। चौरासी वर्षीय मुबारक को सबसे पहले दो जून को पहला दिल का दौरा पड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती किया गया था। साल 2011 के संघर्ष के दौरान प्रदर्शनकारियों की हत्याओं की साजिश रचने के जुर्म में उम्रकैद की सजा सुनाए जाने के बाद उन्हे दिल का दौरा पड़ा।

उनके वकील फारिद अद-दिब ने कहा, 'मैं मुबारक के स्थानांतरण के लिए मिस्त्र के सशस्त्र बलों को धन्यवाद देता हूं। मुबारक सेना में थे इसलिए उन्हे सेना के एक अस्पताल में भेजा गया है, जो माडी के नजदीक है।'

माडी का सैन्य अस्पताल काफी दूरी पर है, इसलिए यह पुष्टि नहीं हो सकी है कि मुबारक वहां पहुंचे है अथवा नहीं। मिस्त्र की मीडिया रिपो‌र्ट्स में से कुछ में मुबारक के कोमा में जाने की बात कही गई है तो कुछ ने उन्हे दिल का दौरा पड़ने की बात कही है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.