ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

06 मई, 2012

आमिर के सत्यमेव जयते का उद्धोष आज से, कर्नाटक में रोक





सत्यमेव जयते ।





जी हां इसी नाम से बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मशहूर आमिर खान अब छोटे परदे पर अपनी छाप छोड़ने को बेकरार हैं। आमिर खान ने स्टार टीवी के साथ मिलकर एक टीवी प्रोग्राम बनाया है।जिसका नाम उन्होंने रखा है सत्यमेव जयते।


रविवार 6 मई से टीवी की दुनिया एक बार फिर से बदलने वाली है। इतिहास अपने आप को दोहराने की तैयारी कर रहा है। एक वक्त था जब रविवार को सुबह 10 बजे प्रसारित होने वाले धारावाहिक महाभारत और रामायण को देखने के लिए दर्शक घरों से बाहर नहीं निकलते थे। सडकों पर कफ्र्यू जैसे हालात नजर आते थे। कुछ ऎसा ही माहौल आगामी रविवार से सुबह 11 बजे नजर आ सकता है। इस बार वजह बन रहे हैं फिल्म उद्योग के सुप्रसिद्ध अभिनेता आमिर खान। उनका पहला टीवी धारावाहिक सत्यमेव जयते का प्रसारण शुरू होने जा रहा है।

सत्यमेव जयते छोटे परदे पर अभी तक का सबसे महंगा शो माना जा रहा है। करोड़ों की लागत से बने इस शो में बॉलीवुड स्‍टार आमिर खान होंगे। फिल्‍म उद्योग में सफलता की सीढ़ी पर काबिज आमिर खान इस शो के लिए दो साल से तैयारी में जुटे हुए थे।



6 मई रविवार की सुबह 11बजे से आरंभ होने वाले इस शो को स्‍टार के साथ ही अन्‍य 10 चैनल पर भी प्रसारित किया जाएगा। 10 चैनलों में दूरदर्शन भी शामिल है, जिसके देशभर में 21 मिलियन दर्शक हैं। शो को हिन्‍दी के अलावा तेलुगु, तमिल, मलयालम और कन्‍नड़ भाषा में डब किया गया है।


58 करोड़ का है शो:

सत्‍यमेव जयते के लिए आमिर ने तीन करोड़ रुपए लिए हैं। अभी तक शो के प्रमोशन के बजट पर 6 करोड़ से ज्‍यादा खर्च हो चुके हैं। शो में आमिर की फीस और प्रमोशनल बजट पर ही अब तक 58 करोड़ खर्च हो चुके हैं। टीवी शो पर अभी तक किसी भी स्‍टार ने इतनी बड़ी रकम नहीं ली है, वहीं आमिर ने हर एपिसोड के लिए तीन करोड़ रुपए लिए हैं।


करोड़ो कमाएंगे विज्ञापन से:

टीवी पर 13 एपिसोड वाले इस शो की लागत विज्ञापन से निकल जाएगी। बताया जाता है कि विज्ञापन से करीब 76 करोड़ की आय होगी, जो जिससे इस शो का पूरा खर्च निकल जाएगा। इस शो में दस सेकंड के विज्ञापन से करीब दस लाख रुपए की आय होगी। शो में स्‍पांसर भी खर्च कर रहे हैं। प्रेजेंटिंग स्‍पांसर भारती एयरटेल ने लि० ने 18 करोड़ रुपए खर्च किए हैं, वहीं एक्‍वागार्ड ने 16 करोड़ की राशि खर्च की है। साथ ही अन्‍य 6 स्‍पांसर से भी 7-7 करोड़ की राशि खर्च की है।

'सत्यमेव जयते' की स्क्रीनिंग रविवार सुबह 11 बजे से ss

शो के पहले एपीसोड की स्क्रीनिंग के लिए उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात और मध्य प्रदेश के कुछ गांव चुने गए हैं। इन गांवों की आबादी दो हजार से भी कम है और यहां महज 12 फीसद घरों में टीवी सेट हैं। उत्तर प्रदेश के तीनों चयनित गांवों की आबादी तो एक हजार से भी कम है।
स्क्रीनिंग के लिए उन्नाव जिले के खन्नापुरवा-टिकरी गांव के अलावा लखनऊ के लालपुर सरौता और गोरखपुर के मानीराम गांव को चुना गया है। इसी तरह गुजरात के चेपा, मध्य प्रदेश के झुंकर और महाराष्ट्र के भिंगाड़ा और काहुपट्टा गांव का चयन भी शो के लिए किया गया है। आमिर खान और चैनल का उद्देश्य सुदूरवर्ती गांवों के लोगों को इस कार्यक्रम से रू-ब-रू कराना है। इसीलिए उन्होंने गांवों में शो की स्क्रीनिंग की योजना बनाई है। यह शो हर रविवार सुबह 11 बजे स्टार प्लस और दूरदर्शन पर प्रसारित किया जाएगा। यह शो हिंदी के अलावा अन्य भाषाओं में भी दिखाया जाएगा।


कर्नाटक में शो के प्रसारण पर रोक
आमिर के टीवी शो सत्यमेव जयते के प्रसारण पर नियमों का हवाला देते हुए कर्नाटक में रोक लगा दी गई है। दरअसल, कर्नाटक में डब फिल्मों और धारावाहिकों के प्रसारण पर प्रतिबंध है।





ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.