ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

05 मई, 2010

दुबई में फंसे 800 भारतीय

दुबई. लगभग 800 भारतीय कर्मचारी संयुक्त अरब अमीरात के एक लेबर कैंप में फंसे हैं। बिना बिजली-पानी के उनका जीना मुहाल हो गया है। इन लोगों को 6 माह का मेहनताना भी नहीं मिला है। उन्हें दुबई लाने वाली कंपनी का प्रबंध संचालक भारत चला गया है।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक ये कर्मचारी दुबई की कंपनी एटलांटिक एमीरेट्स ग्रुप के शारजाह स्थित कैंप में हैं। कंपनी के लिए 5 साल से काम कर रहे और अब कैंप में फंसे एक भारतीय इलेक्ट्रीशियन सुनील ने बताया, ‘सामान्य तौर पर हम लोगों को दो महीने काम कर चुकने के बाद ही पैसा मिलता है।

इसलिए हम इंतजार करते रहे, लेकिन काम पूरा हो जाने के बाद भी पैसा नहीं मिला तो हम चिंतित हो गए।’फिर इन लोगों ने शिकायत की। मार्च से यूएई के श्रम मंत्रालय के अधिकारी कई बार कैंप का दौरा कर चुके हैं। कंपनी के 1400 कर्मचारियों में 800 भारतीय हैं। शेष बांग्लादेश और पाकिस्तान के हैं।

इनमें से 115 लोगों को 18 अप्रैल को पाकिस्तान और बांग्लादेश भेज दिया गया है। मंगलवार को 30 लोगों को भारत रवाना किया गया है। दुबई स्थित भारतीय दूतावास के अनुसार कर्मचारियों को उनका पैसा दिलाने और उनकी भारत वापसी के प्रयास किए जा रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि यह कंपनी अबूधाबी, दुबई और शारजाह में रियल एस्टेट मैनेजमेंट, निर्माण, इंजीनियरिंग, सिक्योरिटी और क्लीनिंग सर्विसेज जैसे कार्र्यो से भी जुड़ी है। भारत में उसका ट्रैवल सर्विस, प्लांटेशन और स्टोन क्रशिंग (केरल में) का कामकाज भी है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.