ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

17 अप्रैल, 2010

मुंबई ने बिगाड़ा बेंगलुरु का जायका

सेमीफाइनल में पहले ही जगह पक्की करने वाले मुंबई इंडियन्स ने अपना दमदार खेल जारी रखते हुए शनिवार को यहाँ शानदार बल्लेबाजी और नपी-तुली गेंदबाजी से 57 रन की धमाकेदार जीत से रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की इंडियन प्रीमियर लीग के अंतिम चार में पहुँचने की राह में अगर-मगर का जाल बिछा दिया।

मैच शुरू होने से पौने घंटे पहले एम चिन्नास्वामी स्टेडियम के बाहर हल्का विस्फोट होने से खेल देर से शुरू हुआ। युवा बल्लेबाज अंबाती रायडू (27 गेंद पर 46 रन) और जीन पॉल डुमिनी (19 गेंद पर 42) की तूफानी बल्लेबाजी तथा रियान मैकलारेन (40) के उपयोग योगदान से मुंबई इंडियन्स ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर चार विकेट पर 191 रन का मजबूत स्कोर बनाया।

रॉयल चैलेंजर्स को सेमीफाइनल में पहुँचने के लिए अपने नेट रन रेट को अच्छा बनाए रखने की जरूरत थी, लेकिन उसकी बल्लेबाजी बड़े लक्ष्य के दबाव में बिखर गई और नौ विकेट पर 134 रन ही बना पाई। बेंगलुरु की तरफ से विराट कोहली ने सर्वाधिक 37 रन बनाए, जबकि मुंबई के लिए कीरोन पोलार्ड ने तीन जबकि दिलहारा फर्नांडो और हरभजनसिंह ने दो-दो विकेट लिए।

मुंबई की यह 13वें मैच में 10वीं जीत है और उसके अब 20 अंक हैं, लेकिन इस हार से रॉयल चैलेंजर्स की मुश्किलें बढ़ गई हैं। उसने अपने सभी 14 मैच खेल लिए हैं, जिसमें उसके 14 अंक हैं, लेकिन नेट रन रेट के आधार पर अभी वह दूसरे नंबर पर है। आज हालाँकि बड़े अंतर से हार के कारण उसका नेट रन रेट घटा है, जिससे अन्य टीमें उसके लिए परेशानियाँ खड़ी कर सकती हैं।

इससे पूर्व ने बेंगलुरु ने सिक्के की उछाल में बाजी मारकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, लेकिन मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजों ने उसके गेंदबाजों की बखिया उधेड़ दी। मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 191 रनों का स्कोर बनाया। इस तरह रॉयल चैलेंजर्स को यह मैच जीतने के लिए 192 रनों का लक्ष्य मिला।

मुंबई इंडियंस के लिए मैकलेरैन (40), सचिन तेंडुलकर (19), अंबाती रायडु (46), किरोन पोलार्ड (20) और जेपी ड्यूमिनि (नाबाद 42) ने उल्लेखनीय पारियाँ खेलीं। रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से जैक कैलिस ने दो और अनिल कुंबले और केविन पीटरसन ने एक-एक विकेट लिया।

मुंबई इंडियंस अंक तालिका में 20 अंक लेकर शीर्ष स्थान पर काबिज है और उसने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है। दूसरी तरफ रॉयल चैलेंजर्स 14 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर है। अब दूसरी टीमों की जीत-हार ही तय करेगी कि बेंगलुरु की टीम सेमीफाइनल में पहुँचती है या नहीं।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.