ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

05 मार्च, 2010

हादसे के बाद कृपालु महाराज लापता

उत्तरप्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में संत कृपालु महाराज आश्रम में गुरुवार को मची भगदड़ के लगभग दो घंटे बाद कृपालु महाराज वहाँ से निकल गए और अब तक उनका कोई अता-पता नहीं है।

जिला प्रशासन ने बताया कि कल के हादसे के बारे मे अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है और हजारों लोगों वाले भंडारे के आयोजन के लिए जिला प्रशासन की अनुमति के बारे में पुलिस और आश्रम प्रशासन की तरफ से परस्पर विरोधी दावे किए जा रहे हैं।

सीओ पुलिस इकबालसिंह का कहना है कि संत कृपालु महाराज हादसे के वक्त वहाँ मौजूद थे, लेकिन इसके दो घंटे बाद ही वह मौके से निकल भागे और उनका कहीं पता नहीं चल रहा है। उधर स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिस ने ही उन्हें आश्रम से निकल जाने का मौका दिया था।

इस बीच जिलाधिकारी चौबसिंह वर्मा ने बताया कि मनगढ़ के चौकी प्रभारी ने भंडारे के आयोजकों और प्रबंधकों के विरुद्ध कुंडा पुलिस थाने पर प्राथमिकी दर्ज करा दी है। कृपालुजी परिषद के खिलाफ लापरवाही से हुई मौत को लेकर धारा 304 (ए) के तहत एक मामला दर्ज किया गया है, जिसके बैनर तले कल इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया था।

जिला पुलिस अधीक्षक महेश मिश्र ने भंडारे के आयोजन के लिए जिला प्रशासन से कोई अनुमति माँगी जाने से इनकार किया है, जबकि आश्रम के केयरटेकर रजनीश पुरी ने दावा किया है कि जिला प्रशासन को भंडारे के आयोजन के बारे में 25 फरवरी को ही सूचित कर दिया गया था, लेकिन इसके बावजूद जिला प्रशासन ने कोई व्यवस्था नहीं की थी।

उल्लेखनीय है कि इस हादसे में 63 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.