ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

01 फ़रवरी, 2010

महँगाई पर लगाम कसें राज्य-मनमोहन

बढ़ती कीमतों को लेकर सरकार की आलोचनाओं के बीच प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह ने राज्यों से सोमवार को दो टूक शब्दों में कहा कि उन्हें गरीब और आम जनता को वाजिब कीमत पर जरूरी सामान उपलब्ध कराने के लिए अपने सभी साधनों का इस्तेमाल करना चाहिए।

राज्यों के मुख्य सचिवों की पहली सालाना बैठक को संबोधित करते हुए सिंह ने हालाँकि यह भी कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर माँग और आपूर्ति की खींचतान से अपने आप को पूरी तरह अछूता रखना संभव नहीं है।

दो दिवसीय सम्मेलन के मौके पर प्रधानमंत्री ने नौकरशाहों से अपनी कानून व्यवस्था की मशीनरी को दुरुस्त बनाने और आतंकवाद, अतिवाद तथा सीमा पार के घटनाक्रमों से ‘कड़ाई किन्तु संवेदनशीलता’ के साथ निपटने को भी कहा।

उन्होंने कहा कि गरीबों और आम आदमी को वाजिब कीमत पर जरूरी चीजें उपलब्ध कराने हेतु सार्वजनिक वितरण प्रणाली को मजबूत और सक्षम बनाने के लिए कुछ भी किया जाए, वह कम है। सिंह ने कहा कि आपके पास कई अधिकार हैं और यह उम्मीद की जाती है कि आप उसका जरूरत के हिसाब से पूरा इस्तेमाल करें। केंद्र सरकार की तरफ से मैं आपको आश्वस्त करता हूँ कि राज्यों को इन मामलों के अलावा सभी क्षेत्रों में हर संभव मदद दी जाएगी।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.