ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

30 जनवरी, 2010

पाक में आत्मघाती हमला, 12 मरे

पाकिस्तान में बाजौर कबायली क्षेत्र के भीड़भाड़ वाले एक बाजार में शनिवार को एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया, जिसमें कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई और 24 अन्य घायल हो गए।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर ने बाजौर एजेंसी के मुख्यालय खार स्थित मुख्य बाजार में खुद को उस वक्त उड़ा दिया, जब एक चौकी पर सुरक्षाकर्मियों ने उसे जाँच के लिए रोका।

प्रत्यक्षदर्शियों और स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि इस हमले में दो सुरक्षाकर्मी सहित 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि कई सुरक्षाकर्मियों सहित 24 अन्य लोग घायल हो गए।

अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की संख्या में इजाफा हो सकता है क्योंकि हमले के वक्त बाजार में भीड़ थी। इस विस्फोट के बाद गोलीबारी होने की भी खबरें हैं। हालाँकि यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि गोलीबारी किसने की।

बहरहाल, सुरक्षाकर्मियों ने विस्फोट के बाद इलाके को घेर लिया है और तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। बाजार को बंद कर दिया गया है और खार के अस्पतालों में आपात स्थिति की घोषणा की गई है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हमलावर के पैर और सिर मिल गए हैं।

उधर प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने इस हमले की कड़ी निंदा की है और लोगों की मौत पर दुख प्रकट किया है। उन्होंने अधिकारियों को इस घटना की फौरन जाँच करने का आदेश भी दिया है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.