ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

05 नवंबर, 2009

मधु कोड़ा की गिरफ्तारी तय

राँची के अस्पताल से छुट्टी मिलने के तुरंत बाद झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को गिरफ्तार किया जाएगा। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने गुरुवार को दावा किया कि उनके पास कोड़ा के खिलाफ पर्याप्त सबूत हैं।

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तारी सन्निकट है। उनके खिलाफ ठोस सबूत हैं। उच्च रक्तचाप और पेट में दर्द की शिकायत के बाद 38 वर्षीय कोड़ा को मंगलवार को रांची स्थित अपोलो समूह के अब्दुर्रज्जाक वीवर्स मेमोरियल हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। उन्हें आज आईसीयू से सामान्य वार्ड में भेज दिया गया।

प्रवर्तन निदेशालय और आयकर अधिकारियों ने अस्पताल से कहा है कि वे कोड़ा को अस्पताल से छुट्टी देने के पहले उन्हें सूचित करें।

कोड़ा पर हवाला और अवैध निवेश के जरिए 2000 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जमा करने का आरोप है।

दिल्ली, मुंबई और कोलकाता समेत देशभर के नौ शहरों के 70 स्थानों पर पाँच दिन तक छापेमारी के बाद आयकर अधिकारियों ने कल रांची में कोड़ा के आवास के एक कमरे और आलमारी को सील कर दिया।

प्रवर्तन निदेशालय के सूत्रों ने कहा कि जब्त दस्तावेजों से प्राप्त सूचना और हलफनामे को मामले में आगे की प्रगति के लिए कोड़ा के समक्ष रखा जाएगा। ऐसा विस्तृत पूछताछ के बाद हो सकता है।

उन्होंने कहा कि धन शोधन अधिनियम की धारा 19 के तहत गिरफ्तारी होनी है। आयकर विभाग और प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी कोड़ा की मेडिकल रिपोर्ट आने और अस्पताल से उन्हें छुट्टी मिलने का इंतजार कर रहे हैं।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.