ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

13 अक्तूबर, 2009

'सुपर ओवर' में ईगल्स विजयी

चैम्पियंस लीग टी-20 के ग्यारहवें मैच में ससेक्स ने ग्रुप 'बी' में दक्षिण अफ्रीकी टीम ईगल्स के खिलाफ ‍टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट खोकर 119 रन बनाए। जवाब में ईगल्स की टीम 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 119 रन बना सकी, जिससे मैच टाई हो गया।

इस मैच का फैसला 'सुपर ओवर' के जरिये किया गया जिसमें ईगल्स विजयी रहा। सुपर ओवर ओर में ईगल्स ने एक विकेट खोकर 9 रन बनाए। जवाब में एबी डिविलियर्स ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट धराशायी करके मैच ईगल्स की झोली में डाल दिया। इस जीत के साथ ही ईगल्स की टीम ग्रुप 'बी' से सुपर-8 में पहुँचने में सफल रही।

मैच बेहद रोमांचक रहा और एक समय लग रहा था कि ईगल्स की टीम आसानी से जीत जाएगी। ईगल्स को 14 गेंदों में 18, 6 गेंदों में 12, 3 गेंदों में 9, 2 गेंदों में 5 और अंतिम गेंद पर 5 रन की जरूरत थी और तभी चौका चला गया, जिससे मैच टाई हो गया था।

इससे पूर्व फिरोजशाह कोटला की विकेट शुरुआत में गेंदबाजों को रास आई और देखते ही देखते ससेक्स के 5 ओवर के भीतर 33 रन के कुल स्कोर पर तीन विकेट जल्दी-जल्दी आउट हो गए।

क्रिस नैश (7) के बाद रॉरी हैमिल्टन ब्राउन (6) और ल्यूक राइट (19) बिना कोई कमाल दिखाए पैवेलियन लौट गए। ड्‍वेस्मिससेक्काफउम्मीदेपरन्ती 9 बनाकआउगएबाद के बल्लेबाजों में जॉय गैटिंग ने सर्वाधिक 25 और जोएसा ने 21 रनों का योगदान दिया।

पीयूष चावला 9 और यासिर अराफात 1 रन बनाकर नाबाद रहे। ईगल्स की तरफ से प्रीज और एबी डिविलियर्स ने आपस में 2-2 विकेट बाँटे।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.