ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

13 अक्तूबर, 2009

एक्जिट पोल में कांग्रेस को बढ़त

दो टेलीविजन चैनलों द्वारा कराए गए एक्जिट पोल में मंगलवार को अनुमान व्यक्त किया गया कि महाराष्ट्र का सत्तारूढ़ कांग्रेस गठबंधन राज्य विधानसभा चुनाव में विजयी बनकर उभरेगा, जबकि एक चैनल ने हरियाणा चुनाव में कांग्रेस की जीत का दावा किया है।

आईबीएन-लोकमत-सीएनएन आईबीएन एक्जिट पोल में महाराष्ट्र में कांग्रेस-राकांपा गठबंधन को 288 सदस्यीय विधानसभा में 135 से 145 सीटें मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है। कांग्रेस के 75-85 सीटों के साथ आगे रहने का अनुमान है, जबकि राकांपा को 55 से 65 सीटें मिल सकती हैं।

इसमें कहा गया कि शिवसेना को 55 से 65 सीटें और भाजपा को 45 से 55 सीटें मिल सकती हैं। राज ठाकरे की एमएनएस आठ से 12 सीटें अपनी झोली में डाल सकती है, जबकि निर्दलीय एवं अन्य 25 से 35 सीट पर सफल हो सकते हैं।

स्टार न्यूज ने महाराष्ट्र में कांग्रेस को 89 और राकांपा को 48 सीटें मिलने का अनुमान व्यक्त किया है। इसके अनुसार कुल 137 सीटों के साथ मौजूदा सत्तारूढ़ गठबंधन 145 सीटों के सामान्य बहुमत से थोड़ी सीट कम रहेगा।

इस एक्जिट पोल में शिवसेना को 62, भाजपा को 51, एमएनएस को 12, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया नीत गठबंधन को पाँच तथा अन्य को 21 सीट मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया है।

स्टार न्यूज एक्जिट पोल ने हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा के लिए हुए मतदान में कांग्रेस को 57 सीटें मिलने का अनुमान व्यक्त किया है। विपक्षी इनेलोद को 18 सीटें, हरियाणा जनहित कांग्रेस को नौ, बसपा को तीन, भाजपा को एक तथा अन्य को तीन सीट मिलने का अनुमान व्यक्त किया गया।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.