ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

03 सितंबर, 2009

पुलिवेंदाला में होगा रेड्डी का अंतिम संस्कार

हेलिकॉप्टर दुर्घटना में मारे गए आंध्रप्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी का अंतिम संस्कार दक्षिणी आंध्रप्रदेश के कडप्पा जिले में उनके गृह नगर पुलिवेंदाला में शुक्रवार को किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी भी भाग लेंगे।
राजशेखर रेड्डी के पार्थिव शरीर को वायुसेना के हेलिकॉप्टर के जरिये गुरुवार की देर शाम हैदराबाद लाया जा रहा है। उनका शव यहाँ के गाँधी भवन में ले जाया जाएगा और शुक्रवार को अंतिम दर्शन के लिए लालबहादुर शास्त्री स्टेडियम में रखा जाएगा।
यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि रेड्‍डी के निवास पर उनके समर्थकों का सैलाब उमड़ पड़ा है, जिन्हें संभालना स्थानीय प्रशासन के लिए मुसीबत बन गया है।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री कल हैदराबाद के बेगमपेट हवाई अड्डे से सुबह साढ़े आठ बजे चित्तूर के लिए रवाना हुए थे। रवाना होने के एक घंटे बाद ही हेलिकॉप्टर का रेडियो संपर्क टूट गया और वह लापता हो गया।
सघन खोजबीन के बाद हेलिकॉप्टर को लापता होने के 23 घंटे बाद आज सुबह कुरनूल के 49 नॉटिकल मील पूर्व में एक पहाड़ी से खोज निकाला गया। रमाकांत रेड्डी ने बताया कि हेलिकॉप्टर के मलबे से मुख्यमंत्री और चार अन्य के जले हुए शव मिले हैं।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.