ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

17 सितंबर, 2009

बढ़त के साथ बंद हुआ सेंसेक्स

भारी भरकम रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में बिकवाली के दबाव के बावजूद गुरुवार को देश के शेयर बाजारों में सप्ताह के तीसरे कारोबारी सत्र में भी कुल मिला कर तेजी का सिलसिला बरकरार रहा।

सुबह बाजार उत्साह के साथ खुला था पर रिलायंस में गिरावट के चलते शेयर सूचकांक प्रभावित हुए। बांबे शेयर बाजार का सेंसेक्स सेंसेक्स 34 अंक की हल्की बढ़त के साथ बंद हुआ। इसी तरह नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी 7.15 अंक चढ़कर बंद हुआ।

कारोबार के दौरान आईटी और आटो शेयरों में जबरदस्त लिवाली देखी गई। हालांकि रिलायंस इंडस्ट्रीज में गिरावट के चलते सेंसेक्स 34 अंक की तेजी में ही सिमट गया। दूसरे पहर में 16,820.02 अंक के दिन के उच्च स्तर पर पहुंचने के बाद सेंसेक्स 34.07 अंक चढ़कर 16,711.11 अंक पर बंद हुआ।

जहां इनफोसिस और भारती एयरटेल जैसे शेयरों में जबरदस्त बढ़त देखी गई, वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज में तेज गिरावट से सेंसेक्स ज्यादा बढ़त हासिल करने से चूक गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज 97.15 रुपये लुढ़क कर 2,086.35 रुपये पर बंद हुआ।

वहीं, नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी कारोबार के दौरान 5,000 अंक का स्तर पार गया, लेकिन बाद में इसमें गिरावट का रुख बना और यह महज 7.15 अंक की बढ़ते लेकर 4,965.55 अंक पर बंद हुआ।

निजी क्षेत्र की सबसे बड़ी पेट्रो कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज ने कहा कि उसने 1.50 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री कर करीब 3,188 करोड़ रुपये जुटाए हैं। कंपनी के इस बयान का उसके शेयर भाव पर असर देखा गया।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.