ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

21 सितंबर, 2009

आज रात से शुरू हो जाएंगे 22 नए थाने

सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली में बनाए गए 22 नए थाने सोमवार रात बारह बजे के बाद से लोगों के लिए खुल जाएंगे। गृहमंत्री पी चिदंबरम मंगलवार को इनमें से एक सनलाइट कालोनी थाने का उद्घाटन करेंगे। थानों को लेकर पुलिस की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। एसएचओ व संबंधित स्टाफ पहले ही तैनात किए जा चुके हैं। अधिकारियों का कहना है कि अब थाने का इलाका छोटा होने से जहां लोगों से पुलिस का बेहतर संवाद स्थापित हो सकेगा वहीं छोटी बीट होने से पुलिसकर्मी भी इलाके पर पूरा ध्यान रख पाएंगे।

विदित हो कि केंद्र सरकार ने 1 सितंबर को राजधानी में 29 नए पुलिस थानों को अपनी मंजूरी दी थी। इनमें सात पुलिस थाने पुलिस आयुक्त के आदेश पर पहले ही काम कर रहे हैं। अब 22 खोले जाने वाले थानों के एसएचओ एवं अन्य स्टाफ की तैनाती के साथ साथ जरूरी साजो सामान भी तैयार है। 22 थाने खुलने के बाद दिल्ली में कुल पुलिस थानों की संख्या 155 हो जाएगी। रेलवे, मेट्रो व एयरपोर्ट के थाने इससे अलग हैं। खास बात यह है कि नए खुलने जा रहे 29 थानों में से 24 रिंग रोड के बाहर स्थित है। यहां पहले से चल रहे थानों का इलाका बड़ा होने के कारण पुलिस इलाके की सभी गतिविधियों एवं संदिग्ध लोगों पर नजर रखने में काफी दिक्कतों का सामना कर रही थी।

पुलिस मुख्यालय के अनुसार सोमवार रात से शुरू हो रहे थानों में एसएचओ की तैनाती का काम पहले ही हो चुका है। जिन इंस्पेक्टरों के कंधों पर इनका कार्यभार होगा उनकी सूची इस प्रकार है। थाना सोनिया विहार- इंस्पेक्टर सफदर अली, महेंद्र पार्क थाना-जवाहर सिंह, भारत नगर थाना- इंस्पेक्टर ललित जोशी, रोहिणी -अनिल कुमार, जगतपुरी थाना -इंस्पेक्टर राजेश कुमार, धौलाकुंआ-नीरज कुमार, ज्योति नगर- कपिल पाराशर व मियांवाली में मुकेश कुमार त्यागी को एसएचओ लगाया गया है। इसी प्रकार से मधु विहार थाने में महेंद्र कुमार मीणा, बेगमपुर में चरतीलाल मीणा, रंजीत नगर-रविंद्र सिंह, फतेहपुर बेरी- वीरेंद्र कुमार जैन, द्वारका थाना-नरेश कुमार, पुल प्रहलादपुर में हरीश चंद्र व केएन काटजू मार्ग थाने में संजीव कुमार को एसएचओ लगाया गया है। भलस्वा डेयरी थाने में तिमारपुर से रामपाल सिंह, सनलाइट कालोनी थाने में वीर कृष्ण पाल सिंह, वसंत विहार कुंज साउथ थाने में ईश्वर सिंह, सफदरजंग इंक्लेव में अवतार सिंह, रनहोला में सज्जन सिंह, रानीबाग थाने में अजय कुमार व जाफराबाद थाने में उदयवीर सिंह को एसएचओ लगाया गया है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.