ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

14 अगस्त, 2009

धूमधाम से मनाया जा रहा है जन्माष्टमी


आज जन्माष्टमी है यानी कान्हा का जन्मोत्सव. देशभर में मंदिर सज गए हैं और हर तरफ मुरलीवाले के जन्मदिन की तैयारियां चल रही हैं.
देशभर के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है. कृष्ण की नगरी मथुरा में हर तरफ मुरलीवाले की जयजयकार हो रही है. देशभर से कृष्ण भक्त गोपाल की नगरी पहुंच गए हैं और बेसब्री से कर रहे हैं रात के बारह बजने का इंतजार जब कान्हा का जन्म होगा.
देशभर के दूसरे मंदिरों में भी श्रद्धालुओं की भारी भीड़ है. क्या देशी और क्या विदेशी हर कृष्ण भक्त डूबा हुआ है कान्हा की भक्ति में. बैंगलौर के इस्कॉन मंदिर में विदेशी कृष्णभक्तों में भी जबरदस्त उत्साह नजर आया. मुरलीवाले की जयजयकार करते हुए ये भक्त देर रात तक झूमते-गाते रहे.
मथुरा में हो रही है भारी बारिश
एक ओर देशभर में कान्हा के जन्मदिन की तैयारियां चल रही हैं तो वहीं दूसरी ओर कन्हैया के जन्मस्थल मथुरा में जबरदस्त बारिश ने रंग में भंग डालने की पूरी तैयारी कर ली है. कृष्ण की नगरी मथुरा पर इंद्र देवता मेहरबान हैं.
मथुरा में जबरदस्त बारिश हो रही है औऱ इसके चलते कृष्ण जन्मोत्सव की तैयारियों पर भी असर पड़ने की आशंका है. हालांकि कृष्ण भक्त बारिश में भी झूमते-गाते मंदिर पहुंच रहे हैं. मंदिरों में रासलीला की तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. जबरदस्त बारिश के बीच भी पूरा मथुरा सज गया है कान्हा के जन्मदिन के लिए और हर भक्त को इंतजार है रात बारह बजे का जब मंदिर में कान्हा का जन्मोत्सव मनाया जाएगा.

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.