ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

20 अगस्त, 2009

अटारी स्टेशन पर आईएसआई एजेंट गिरफ्तार

काउंटर इंटेलीजेंस पंजाब ने गुरुवार को अटारी रेलवे स्टेशन से पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एजेंट को गिरफ्तार किया है। वह समझौता एक्सप्रेस से पाक जाने की फिराक में था। उक्त एजेंट डेढ़ साल से पाकिस्तान को भारतीय सेना की खुफिया जानकारियां उपलब्ध करवा रहा था।

काउंटर इंटेलीजेंस के स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल के एसएसपी पीके राय के मुताबिक जानकारी मिली थी कि संगरूर जिले के मालेरकोटला, चन्ने स्ट्रीट इस्लामी गेट निवासी सबीर बख्शी आईएसआई का एजेंट है। वह पंजाब में जासूसी करता है। गुरुवार को वह सेना के जरूरी दस्तावेज लेकर समझौता एक्सप्रेस से पाकिस्तान जाने वाला है। सूचना के आधार पर स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल की टीम ने अटारी रेलवे स्टेशन से सबीर बख्शी को गिरफ्तार कर लिया। तलाशी के दौरान उससे सेना के ठिकानों के नक्शे व दस्तावेज बरामद हुए हैं।

पूछताछ में उसने बताया कि वह डेढ़ साल से पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई के अधिकारी नासिर, इकबाल चौधरी और पाकिस्तान इंटेलीजेंस अधिकारियों को फोन पर सेना की खुफिया जानकारी देता आ रहा है। आईएसआई उसे हवाला द्वारा पैसा भेज रही है। वह सेना के नेम प्लेट, झंडे, रैंक स्टार तैयार कर सेना को सप्लाई करता है। इसी कारण वह सेना के हर यूनिट में आसानी से आता जाता है। श्रीगंगानगर से जम्मू-कश्मीर तक सेना के सभी स्टेशनों में वह अब तक जा चुका है। वहां की जानकारी पाकिस्तान को पहुंचा चुका है। आरोपी के खिलाफ स्टेट स्पेशल आपरेशन सेल के थाने में केस दर्ज कर उससे पूछताछ की जा रही है। अधिकारियों को उम्मीद है कि उससे और भी खुलासे हो सकते हैं।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.