ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

12 जुलाई, 2009

रेलमंत्री नहीं है तो चाय के लिए भी नहीं पूछियेगा ?


भागलपुर से कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेकर पटना जाने के लिए रविवार को पूर्व रेलमंत्री लालू प्रसाद के नवगछिया स्टेशन पहुँचते ही कार्यकर्ताओं व जनता की भारी भीड़ ने घेर लिया। सबों से बचते हुए पूर्व मंत्री स्टेशन अधीक्षक के कमरे में जाकर बैठ गये। उन्हें महानंदा एक्सप्रेस से पटना जाना था। स्टेशन अधीक्षक केएन झा को बुलाकर जब उन्होंने ट्रेन की स्थिति जानी तो पता चला कि ट्रेन बीस मिनट बाद नवगछिया स्टेशन पहुंचेगी।

उन्होंने स्टेशन अधीक्षक से मजाकिया लहजे में कहा कि रेलमंत्री नहीं है तो चाय के लिए भी नहीं पूछियेगा ? उनका इतना कहने भर की देर थी कि आनन- फानन में स्टेशन अधीक्षक ने श्री प्रसाद की मनपसंद कुल्हड़ में चाय पेश कर दी।

उनके साथ पूर्व मंत्री जयप्रकाश नारायण यादव, पूर्व सांसद रामकृपाल यादव के अलावा राजद जिलाध्यक्ष चक्रपाणि हिमांशु व पार्टी के अन्य कई नेता साथ थे। श्री प्रसाद स्टेशन अधीक्षक से अपनी बोगी के बारे मे जानकारी लेने के बाद कमरे के बाहर उन्हें देखने के लिए उमड़ रही भीड़ को देखकर कहा - लगता है नवगछिया स्टेशन पर टिकट की चेकिंग नहीं होती है तभी तो इतनी भीड़ यहां जमा है। अपने कमांडो फोर्स से उन्होंने कहा देखते क्या हो भीड़ को हटाओ गर्मी लग रही है हवा आने दो।

इस दौरान नवगछिया स्टेशन पर उनके स्वागत से लेकर अन्य व्यवस्था की कमान राजद प्रवक्ता राजेन्द्र यादव ने संभाल रखी थी। इस दौरान वार्ड पार्षद विनोद यादव, नवगछिय प्रमुख मनकेश्वर सिंह सहित कई कार्यकर्ताओं ने उन्हें माला पहनाई । उन्होंने माला को पहनने के बदले उसे हाथ में रख लिया। इस दौरान उन्होंने कहा कि संसद में बिहार की आवाज खामोश होने की वजह से रेल बजट में बिहार की घोर उपेक्षा हुई है। उन्होंने नवगछिया के मकई की तारीफ करते हुए कहा कि जब वे छोटे थे तब वे यहां के मक्के का सत्तू व कुलबलिया घट्टा का लुत्फ उठाते थे। उन्होंने नवगछिया प्रमुख से एक ट्रक मकई लोड कर पटना आवास भिजवाने के लिए कहा। उन्होंने इसके लिए प्रमुख का मोबाइल नंबर भी लिया। बाद में वे कमरे से बाहर निकलकर बाहर जमी भीड़ का जायजा लेने निकले और कहने लगे वोट के समय उल्टा वोट दिया और अभी भीड़ लगाये हो। लेकिन इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि सब ईवीएम का दोष है लोगों ने वोट दिया उनकी पार्टी को और चला गया दूसरे को। इस बार विधानसभा चुनाव में सतर्क रहने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि नवगछिया स्टेशन को आदर्श स्टेशन का दर्जा उन्होंने ही दिया था। आज मैडम उन्हीं के कामों की संसद में घोषणा कर रही हैं।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.