ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

16 अप्रैल, 2009

वर्जिन का वादा हुआ अब आधा

इनकमिंग कॉल पर उपभोक्ताओं को भुगतान करने के प्रस्ताव से चर्चित हुई वर्जिन मोबाइल ने गुरुवार को इस ऑफर में कटौती की घोषणा कर दी।

मोबाइल कंपनी के मुताबिक, उपभोक्ताओं को अब इनकमिंग पर हर मिनट 10 पैसे की बजाय 5 पैसे ही मिलेंगे। दरअसल, टेलीकॉम नियामक की ओर से टर्मिनेशन शुल्क में कमी कर दी गई थी। वर्जिन ने इसके बाद ऑफर में कटौती का फैसला लिया।

वर्जिन के मुताबिक, नया ऑफर सभी तरह के प्रोफाइल पर लागू होगा। वर्जिन अब तक इस प्रस्ताव को टर्मिनेशन शुल्क की वजह से ही उपलब्ध करा पा रही थी। एक ऑपरेटर के नेटवर्क से दूसरे ऑपरेटर के नेटवर्क में कॉल करने पर टर्मिनेशन शुल्क का भुगतान करना होता है। यह शुल्क उसे मिलता है जिसके नेटवर्क से कॉल की गई और वह देता है जिसके नेटवर्क पर कॉल खत्म हुई।

पिछले महीने ट्राई ने इस शुल्क को 30 पैसे प्रति मिनट से घटाकर 20 पैसे प्रति मिनट करने की घोषणा की थी। बिजनेस स्टैंडर्ड के साथ पहले हुई बातचीत में वर्जिन मोबाइल्स के भारतीय सीईओ एम. ए. मधुसूदन ने कहा था कि इस ऑफर में बदलाव हो सकता है। कंपनी लंबे समय तक यह ऑफर बरकरार नहीं रख सकती।

सेवा लॉन्च करते वक्त ही हमने उपभोक्ताओं से कहा था कि यह टर्मिनेशन शुल्क पर निर्भर करेगा। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया कि वर्जिन अपना यह यूएसपी हमेशा बनाए रखेगी। कंपनी इनकमिंग कॉल पर भुगतान का ऑफर खत्म नहीं करेगी।

उपभोक्ताओं को अब इनकमिंग पर मिलेंगे 10 पैसे की बजाय 5 पैसे

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.