ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

14 अगस्त, 2012

बाबा रामदेव का अनशन स्‍थगित, अब सिर्फ आंदोलन



काला धन और भ्रष्‍टाचार के खिलाफ छह दिन से अनशन पर बैठे बाबा रामदेव मंगलवार की सुबह 11 बजे अपना अनशन समाप्‍त करने के बाद हरिद्वार रवाना हो जाएंगे।
रामदेव ने मंगलवार सुबह एलान किया कि वे सुबह 11 बजे अपना अनशन तोड़ देंगे। हालांकि, उन्‍होंने स्‍पष्‍ट किया कि आज सिर्फ अनशन तोड़ा जा रहा है, आंदोलन जारी रहेगा। उन्‍होंने साफ कर दिया है कि वे पीएम का घेराव नहीं करेंगे। रामदेव अपने हजारों समर्थकों के साथ दिल्‍ली के अंबेडकर स्‍टेडियम में सोमवार शाम से डटे हुए हैं।

वहीं, अनशन के पांचवें दिन सोमवार को भाजपा और जद-यू अध्यक्ष को मंच पर पाकर उन्होंने संसद कूच की घोषणा कर दी थी। आगे बढ़े तो पुलिस ने हिरासत में ले लिया। दल-बल समेत आंबेडकर मैदान (अस्थायी जेल) पहुंचा दिया।
देर शाम को रिहा भी कर दिया। लेकिन उन्होंने बाहर आने से मना किया। इतना ही नहीं, रात में दिल्ली, एनसीआर, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और हरियाणा से बड़ी संख्या से लोगों को मंगलवार को आंबेडकर स्टेडियम में जुटने और सरकार के साथ शक्ति परीक्षण करने की अपील की। इससे पहले बाबा रामदेव ने नारा दिया-कांग्रेस हटाओ, देश बचाओ। बाबा ने सार्वजनिक तौर पर कांग्रेस विरोधी रुख पहली बार अपनाया है।
सोमवार को वे संसद कूच की घोषणा के साथ जब दल-बल समेत रामलीला मैदान से आगे बढ़े तो बीच में ही रंजीत सिंह फ्लाई ओवर पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया। उन्हें बवाना में स्टेडियम में बनाई गई अस्थायी जेल में भेजने की कोशिश की गई। लेकिन घंटों की मशक्कत के बाद भी दिल्ली पुलिस इसमें सफल नहीं हो पाई। लगभग छह घंटे बाद रामलीला मैदान से सटे आंबेडकर स्टेडियम को ही अस्थायी जेल में तब्दील कर दिया गया।
दूसरी ओर, रामदेव के द्वारा पीएम के घेराव से इंकार करने के बाद केंद्र सरकार ने राहत की सांस ली है। हालांकि, दिल्‍ली पुलिस अभी भी रामदेव की बात पर भरोसा नहीं कर रही है और 15 अगस्त के समारोह में रामदेव को खलल डालने से रोकने के लिए तैयारी में जुट गई है। सरकार इस बात से परेशान है कि 15 अगस्त को लालकिले से झंडा फहराने के लिए प्रधानमंत्री जब जाएंगे तो उन्हें अंबेडकर स्टेडियम के बगल से ही गुजरना होगा।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.