ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

11 नवंबर, 2011

11.11.11 को ही चाहिए आखों का तारा

बिंदु उप्पल, लुधियाना

बुद्धिजीवियों ने 11.11.11 के दिन को आम लोगों के बीच चर्चा का विषय बना दिया है। इस दिन को बेहद खास बताया जा रहा है, जिसके चलते इसे यादगार बनाने के लिए गर्भवती महिलाओं में अपने बच्चे को इसी दिन जन्म देने के लिए होड़ मची हुई है। यही कारण है कि मेटरनिटी अस्पतालों में सिजेरियन की लिस्ट बढ़ती जा रही है।

इसका एक विशेष कारण यह भी है कि यह दिन शताब्दी में एक ही बार आता है, जबकि शास्त्र के अनुसार इस दिन का कोई विशेष महत्व नहीं है, लेकिन ग्रहों की स्थिति के अनुसार विभिन्न राशियों पर इनके अलग-अलग प्रभाव होंगे।

महानगर के एसपीएस अपोलो अस्पताल की गायनी विशेषज्ञ डा. पूनम ने बताया कि कई परिवारों में नए चिराग के आने को लेकर बहुत उत्साह है। श्वेता ने पहले ही 11.11.11 को सिजेरियन करवाने की बुकिंग करवाई है। जीटीबी अस्पताल की गायनी विशेषज्ञ डा. विनीता मुंजाल ने बताया शीतल ने अपने बच्चे को जन्म देने के लिए इसी दिन को चुना है। उसके लिए वो अस्पताल में भर्ती हो गई है। संभव है कि देर रात तक उसकी डिलीवरी हो जाएगी। डीएमसी अस्पताल की गायनी विशेषज्ञ डा. सुमन पुरी ने बताया कि दो परिवारों ने अपने नौनिहालों को जन्म देने के लिए 11 नवंबर चुना है। इसके लिए एक महिला जालंधर व दूसरी बरनाला से आई है।

कहां-कहां कितनी हुई बुकिंग

एसपीएस अपोलो --- 1

इकबाल नर्सिग होम-- 1

कृष्णा अस्पताल -- 1

जीटीबी अस्पताल -- 1

डीएमसी अस्पताल -- 2

बालाजी अस्पताल--- 1

कैंसर ओसवाल अस्पताल-- 1

दीप अस्पताल में वीरवार की सुबह 11.11 बजे शालिनी ने 11.11.11 के लिए बुकिंग करवाई। इसके अलावा जसप्रीत कौर ने भी अपने बच्चे को जन्म देने के लिए यही समय चुना।

दुगरी निवासी शालिनी ने इस विशेष दिन को अपने लाडले के जन्म के लिए चुना है। इसके लिए उसने काफी तैयारियां की हैं। उसके पति विकास ने बताया कि दीप अस्पताल में सर्जरी कराने के लिए उन्होंने डाक्टर से समय ले लिया है।

महानगर के ग्यासपुरा निवासी शीतल ने बताया कि सौ वर्षो में एक बार आने वाले इस खास मौके को छोड़ना ठीक नहीं होगा। इसीलिए इस दिन को यादगार बनाने के लिए अपने लाल को जन्म देने का फैसला किया है।

ज्योतिष के अनुसार, नहीं है कोई विशेष महत्ता

ज्योतिष आचार्य पंडित मनोज पाठक के अनुसार 11.11.11 ही नहीं पूरे महीने सूर्य की स्थिति तुला राशि में रहेगी, जिसके दौरान सूर्य नीच घर में स्थित रहता है। इस समय के दौरान जन्म लेने वाले जातकों को त्वचा एवं नेत्र संबंधी विकार हो सकते हैं, लेकिन व्यापारियों, केस मुकदमों, साक्षात्कार व विद्यार्थियों के लिए समय उत्तम रहेगा। साथ ही, वाहन, भवन की खरीदारी के लिए भी यह समय उचित है। वृष और मिथुन राशि के जातकों के लिए इसका नुकसान मध्यम स्तर का रहेगा, लेकिन शेष राशि के जातकों के लिए यह समय बहुत ही फलदाई है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.