ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

23 अक्तूबर, 2010

मुंबई में दो विमानों की टक्कर, यात्री सुरक्षित

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई हवाईअड्डे पर शनिवार तड़के जेट और किंगफिशर केविमान टकरा गए। अधिकारियों की मुताबिक यह टक्कर मामूली थी और इस हादसे में किसी भी यात्री को चोट नहीं आई। इस घटना की जांच के आदेश दे दिए गए है।

हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि जेट एयरवेज और किंगफिशर एयरलाइंस के विमानों की टक्कर मामूली थी। यह हादसा तड़के 2 बजे के आसपास हुआ। अधिकारी के मुताबिक यह हादसा उस समय हुआ जब मुंबई के छत्रपति शिवाजी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से मस्कट जाने वाला जेट एयरलाइंस का एक विमान [9 डब्ल्यू 540] उड़ान भरने की तैयारी कर रहा था। किंगफिशर विमान में यात्री नहीं थे।

किंगफिशर एयरलाइंस के प्रवक्ता ने बताया कि जेट एयरवेज के विमान के पंखे से समीप खड़े किंगफिशर के विमान के बांयी तरफ हल्की टक्कर लगी थी। हम नुकसान का आकलन कर रहे है। किंगफिशर के ई-321 विमान को शुक्रवार रात यहां पार्क किया गया था और उसमें यात्री सवार नहीं थे। हादसे के वक्त विमान के तकनीकी स्टाफ एक इंजन में आई खराबी को दुरुस्त कर रहे थे।

दोनों एयरलाइंसों के अधिकारियों ने इस मामले के बारे में नागरिक उड्डयन महानिदेशक [डीजीसीए] को सूचित कर दिया है, जिन्होंने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए है। हवाईअड्डे के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए दोनों एयरलाइंसों के अधिकारियों को बुलाया गया और इस मामले की विस्तृत जांच की जाएगी।

गौरतलब है कि मुंबई हवाईअड्डे पर पिछले दो दिनों के भीतर विभिन्न एयरलाइंसों के विमानों के बीच इस तरह की यह चौथी दुर्घटना है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.