ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

01 सितंबर, 2010

दिग्विजय के निशाने पर चिदंबरम

गृहमंत्री पी चिदंबरम द्वारा ‘भगवा आतंकवाद’ शब्द इस्तेमाल करने के बाद कांग्रेस के भीतर इस मुद्दे पर मतभेद थम नहीं रहा है और पार्टी महासचिव दिग्विजयसिंह ने कहा है कि उन्हें इस शब्द के इस्तेमाल पर आपत्ति है।

सिंह ने कहा कि मुझे आतंकवाद की व्याख्या करने के लिए जाति, रंग या धर्म के इस्तेमाल पर आपत्ति है। चिदंबरम ने बुधवार को ही अपने मंत्रालय का अगस्त का रिपोर्ट कार्ड पेश करते हुए कहा कि भगवा आतंकवाद से उनका आशय दक्षिणपंथी कटटरपंथी संगठनों से है।

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि भगवा शब्द साहस का प्रतीक है और इसके धार्मिक संकेत होते हैं और आतंकवाद का कोई रंग नहीं होता।

भाजपा को निशाने पर लेते हुए सिंह ने कहा कि विपक्षी दल को ‘भगवा’ शब्द की आड़ नहीं लेनी चाहिए। उसे अपने कुछ संबद्ध समूहों की गतिविधियों के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहिए, जो कथित रूप से आतंकी गतिविधियों से जुडे हैं।

इस सवाल पर कि चिदंबरम ने कहा है कि भगवा आतंकवाद शब्द पर उनका पेटेंट नहीं है, सिंह ने कहा कि उन्हें (चिदंबरम को) पेटेंट धारक का नाम बताना चाहिए। नक्सल समस्या से निपटने और शस्त्र कानून में संशोधन के मुद्दों पर भी सिंह का चिदंबरम से पहले भी टकराव नजर आया है।

सिंह ने हालाँकि इस बात पर खुशी जतायी कि गृह मंत्रालय ने हिन्दू कटटरपंथियों की गतिविधियों पर संज्ञान लिया। भगवा आतंकवाद के मसले पर कांग्रेस ने चिदंबरम के बयान से खुद को अलग रखा है।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.