ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

28 अगस्त, 2010

भारत की उम्मीद टूटी, साइना पराजित

विश्व की दूसरे नंबर की खिलाड़ी साइना नेहवाल ने भारत को विश्व बैडमिंटन चैंपियनशिप में पदक दिलाने की जो आसमानी उम्मीदें बँधाई थीं, वे आज महिला एकल के क्वार्टरफाइनल में छठी वरीयता प्राप्त चीन की शिजियांग वांग के हाथों एकतरफा मुकाबले में 8-21, 14-21 की हार के साथ टूट गई।

दूसरी वरीयता प्राप्त साइना ने टूर्नामेंट से पहले वादा किया था कि वे भारत को इस बार कोई न कोई पदक दिलाने में जरूर कामयाब होंगी, लेकिन चीनी खिलाड़ी ने उनकी सभी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

वांग ने मैच में अपना जबरदस्त दबदबा बनाकर भारतीय खिलाडी को हतप्रभ कर दिया। साइना वांग के बेहतरीन खेल के आगे पहले गेम से ही दबाव में नजर आई और उसके बाद 8-21 से पहला गेम हारने के झटके से फिर उबर नहीं सकीं।

इससे पहले भारत के वी दीजू और ज्वाला गट्टा की जोड़ी को मिश्रित युगल क्वार्टरफाइनल में दक्षिण कोरिया के सुंग ह्यून को और जुंग इयून के हाथों सीधे गेमों में 21-16, 21-19 से शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

विश्व की नंबर एक खिलाड़ी चीन की यिहान वांग की हार के बाद साइना को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था, लेकिन साइना की विश्व चैंपियनशिप में एक बार फिर चुनौती क्वार्टरफाइनल में दम तोड़ गई। साइना पिछले वर्ष भी हैदराबाद में क्वार्टरफाइनल में हारी थीं। उन्हें 2008 के पेइचिंग ओलिंपिक में भी क्वार्टरफाइनल में हार का सामना करना पड़ा था।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.