ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

17 अगस्त, 2010

लेह के लिए 125 करोड़ का राहत पैकेज

प्रधानमंत्री मनमोहनसिंह ने लेह में बादल फटने की विनाशकारी घटना के शिकार हुए लोगों के लिए 125 करोड़ रुपए के राहत पैकेज की घोषणा की और कहा कि इस प्राकृतिक आपदा में जो मकान ध्वस्त हो गए उन सभी का अगले ढाई महीने में पुनर्निर्माण किया जाएगा।
राहत और पुनर्वास कार्य का जायजा लेने के लिए एक दिवसीय दौरे पर आए सिंह ने कहा कि यह राहत पैकेज प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से प्रदान किया जाएगा।
प्रधानमंत्री ने कहा कि बादल फटने की घटना में जो मकान ध्वस्त हो गए हैं उनसभी का अगले ढाई महीने में पुनर्निर्माण करा दिया जाएगा और इसके लिए धन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।
सिंह ने कहा कि अस्तपालों, स्कूलों, और सड़कों का पुनर्निर्माण किया जाएगा तथा बिजली कनेक्शनों को फिर से जोड़ा जाएगा और सभी पुनर्वास कार्य अगले ढाई महीने के अंदर सर्दी का मौसम आने से पहले पूरे किए जाएँगे। इसके लिए धन की कोई कमी नहीं होने दी जाएगी।
उन्होंने कहा कि इस आपदा के दौरान कई जानें गयी जो अपूरणीय क्षति है लेकिन केंद्र और जम्मू कश्मीर सरकारें पीड़ित परिवारों की मदद के लिए सभी संभव उपाय करेगी।
मनमोहनसिंह ने कहा कि प्रभावित लोगों के लिए विभिन्न योजनाओं का प्रभावी कार्यान्वयन सुनिश्चित करने के लिए राज्य के मुख्य सचिव की अध्यक्षता में एक निगरानी समिति बनाई जाएगी।
प्रधानमंत्री ने कहा कि सर्दी आने से पहले मैं आपके पास फिर आउँगा और आपके लिए जो घर बनाए जाएँगे, उन्हें देखूँगा। उन्होंने राहत और पुनर्वास के लिए उठाए जा रहे विभिन्न कदमों पर चर्चा करने के लिए मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला और राज्य के अधिकारियों के साथ एक बैठक भी की।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.