ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

30 अगस्त, 2010

पाक ने 100 भारतीय मछुआरे छोड़े

पाकिस्तान ने अपनी जेलों में बंद 442 भारतीय मछुआरों की चरणबद्ध ढंग से रिहाई के तहत ऐसे 100 बंदियों को सोमवार को मुक्त कर दिया।

मानवाधिकार कार्यकर्ताओं के मुताबिक पाकिस्तान की जेलों में बंद मछुआरे के पहले जत्थे को कराची स्थित मालिर जेल से रवाना किया गया। इन मछुआरों को पाकिस्तान की समुद्री सीमा में अवैध रूप से प्रवेश करने के आरोप में गिरफ्तार करके दोषी करार दिया गया था।

कैदियों की रिहाई के लिए काम कर रहे गैर सरकारी संगठन पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ लेबर एजुकेशन एंड रिसर्च के प्रतिनिधि बीएम कुट्टी ने बताया कि 100 मछुआरों के समूह ने रिहाई के बाद आज सुबह आठ बजे लाहौर की यात्रा शुरू की।

कुट्टी ने कहा कि वे मछुआरे मंगलवार को पूर्वाह्न 10 बजे वाघा सीमा पर पहुँच जाएँगे, जहाँ से उन्हें भारत के सुपुर्द कर दिया जाएगा। मछुआरे कड़ी सुरक्षा में दो बसों पर सवार होकर लाहौर रवाना हुए।

गौरतलब है कि पाकिस्तान इंस्टीट्यूट ऑफ लेबर एजुकेशन एंड रिसर्च ने अपनी सजा पूरी कर चुके सभी मछुआरों को रिहा कराने के लिए उच्चतम न्यायालय में याचिका दायर की थी। जेल से निकलते वक्त भावुक मछुआरों ने एनजीओ के कार्यकर्ताओं को गले लगा लिया और उनका शुक्रिया अदा किया।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.