ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

08 जुलाई, 2010

भारी वर्षा के कारण बाढ़ में 15 लोग बहे

पंजाब एवं हरियाणा में भारी वर्षा के कारण आई बाढ़ में 15 लोग बह गए जबकि कुरुक्षेत्र के उधारसिंह गाँव में सतलुज-यमुना लिंक में ताजा दरार आ गई है और आसपास के कई इलाके जलमग्न हो गए।
पिछले दो दिनों में दो बच्चों सहित 15 लोगों ने बाढ़ प्रभावित कुरुक्षेत्र, अम्बाला, पटियाला और लुधियाना में अपनी जान गँवा दी। मारे गए लोगों में छह-छह पटियाला और अम्बाला, दो कुरुक्षेत्र और एक लुधियाना के हैं।
इस बीच सतलुज-यमुना लिंक में कुरुक्षेत्र के उधारसिंह गाँव में ताजा दरार पड़ गई। इसके कारण कई गाँवों में बाढ़ का पानी घुस गया। अधिकारियों ने बताया कि जिले में तेज वर्षा शुरू हो गई है जिससे स्थिति और बिगड़ने के आसार हैं।
पंजाब एवं हरियाणा के कुछ हिस्सों में सड़क एवं रेल यातायात सहित आम जनजीवन सामान्य ढर्रे पर लौटने लगा है। बाढ़ प्रभावित कुरुक्षेत्र, अम्बाला, पटियाला, लुधियाना और संगरूर में युद्ध स्तर पर बचाव एवं राहत अभियान चलाया जा रहा है।
अधिकारियों ने बताया कि हरियाणा और पंजाब के प्रभावित जिलों के गाँवों में राहत एवं बचाव अभियानों में सेना द्वारा हेलिकॉप्टरों की मदद ली जा रही है। इसके अलावा स्थिति को काबू करने के लिए राष्ट्रीय आपदा बचाव बल के लोग दिनरात काम कर रहे हैं।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.