ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

17 मई, 2010

दुरंतो के 16 यात्री नाश्ते के बाद बीमार

दिल्ली से एर्णाकुलम जा रही दुरंतो एक्सप्रेस में सवार 16 यात्री सोमवार सुबह नाश्ता खाने के बाद बीमार पड़ गए और विषाक्तता होने के संदेह पर उन्हें यहाँ के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रों ने कहा कि बीमार यात्रियों को गवर्नमेंट बीच हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनकी हालत स्थिर बताई जाती है।

रेलवे के एक अधिकारी ने कहा कि शनिवार रात को निजामुद्दीन से रवाना हुई नॉन स्टॉप ट्रेन को कोझीकोड में आज सुबह 11 बजकर 42 मिनट पर रोकना पड़ा और उसके यात्रियों को उल्टी और अतिसार की शिकायत के बाद पास ही स्थित सरकारी अस्पताल में ले जाया गया।

यात्रियों का आरोप है कि पहले की गईं कई शिकायतों के बावजूद ट्रेन में पेयजल सुविधा उपलब्ध नहीं थी। उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि रेलवे ने बुनियादी चिकित्सा उपचार देने में ढिलाई बरती। ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक ने लापरवाही भरा नजरिया अपनाया।

दिल्ली में भारतीय रेलवे केटरिंग और पर्यटन निगम के एक अधिकारी ने कहा कि उन्होंने आहार के नमूने जाँच के लिए भेज दिए हैं ताकि यह पता लगाया जा सके कि क्या यात्री इसी को खाने के बाद बीमार पड़े। निगम के प्रबंध निदेशक राकेश टंडन ने कहा कि गर्मी के कारण शरीर में पानी की कमी हो जाने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। जो लोग बीमार पड़े हैं, उनमें से अधिकतर गैर एसी कोच में यात्रा कर रहे थे।

बहरहाल, उन्होंने दावा किया कि चिकित्सों ने तुरंत यात्रियों की जाँच की। शहर में ही मौजूद रेल राज्यमंत्री ई. अहमद ने अस्पताल में बीमार यात्रियों से मुलाकात की। शहर से कांग्रेस सांसद एमके राघवन ने भी इन यात्रियों का हालचाल जाना।

माकपा समर्थित डेमोक्रेटिक यूथ फेडरेशन ऑफ इंडिया के कार्यकर्ताओं और भाजपा की युवा इकाई भाजयुमो ने रेलवे स्टेशन के बाहर धरना दिया और अहमद से मुलाकात कर ‘दोषी’ रेलवे अधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की।

रेलवे स्टेशन पर भारी अव्यवस्था भरे माहौल के बीच दो घंटे से भी अधिक समय बाद ट्रेन दोपहर दो बजकर 20 मिनट पर गंतव्य के लिए रवाना हुई।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.