ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

14 अप्रैल, 2010

हरिद्वार कुंभ में हादसा, तीन की मौत

तीर्थ नगरी हरिद्वार में आज, कुंभ मेले के आखिरी शाही स्नान के लिए निकाले जा रहे जुलूस के दौरान साधु-संतों की तेज गति से चल रही गाड़ी से कुचल कर तीन व्यक्तियों की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया।

सूत्रों के अनुसार यह हादसा बिरला घाट पुल पर जूना अखाड़े के साधु-संतों के जुलूस के दौरान हुआ। हादसे के बाद जुलूस रद्द कर दिया गया। ये साधु संत जूना अखाड़े से संबद्ध थे और अपने अपने शिविरों से निकल कर जुलूस में शामिल हुए थे।

कुंभ के अंतिम शाही स्नान के मौके पर आज सभी घाटों पर और पूरे मेला क्षेत्र में भारी भीड़ के बीच साधु-संतों का जुलूस निकला। जुलूस में पालकियाँ सजी हुई थीं जिनमें महंत बैठे थे।

बिरला घाट पुल पर तेज रफ्तार गाड़ी से कुचलकर तीन लोग मर गए। हादसे के बाद जुलूस रद्द कर दिया गया। नई व्यवस्था के अनुसार अब सभी साधु-संत अपने अपने घाटों पर ही स्नान करेंगे।

कुंभ मेला के नोडल सूचना अधिकारी मुख्यमंत्री के विशेष कार्याधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि अंतिम शाही स्नान के मौके पर अब तक एक करोड़ सात लाख श्रद्धालु गंगा में स्नान कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि विदेशी एजेंसियों ने अब तक करीब 90 लाख से अधिक लोगों के स्नान कर लेने की खबर दी है।

मृतकों को पाँच-पाँच लाख का मुआवजा : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बुधवार को कुंभ के दौरान सड़क हादसे में मृतकों के परिजनों को पाँच-पाँच लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि पूरे मामले की मजिस्ट्रेटी जाँच के आदेश भी दिए गए हैं।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.