ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

13 मार्च, 2010

पाकिस्‍तान के मिंगोरा में आत्‍मघाती विस्‍फोट, दस लोगों की मौत

पाकिस्तान की अशांत स्वात घाटी में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोटकों से लदी अपनी कार को सुरक्षा चौकी से आज टकरा दिया जिससे विस्फोट में कम से कम दस की मौत हो गयी और कम से कम 15 अन्य घायल हो गए.

उल्लेखनीय है कि शुक्रवार को लाहौर और पंजाब प्रांत में कई जगहों पर अनेक धमाके हुए जिनमें कम से कम 45 लोगों की जान गयी थीं.

प्रत्यक्षदर्शियों और स्थानीय लोगों ने अनुसार पाकिस्तान के स्वात जिले के मुख्य शहर मिंगोरा स्थित सुरक्षा चौकी पर आज सुबह स्थानीय समयानुसार तकरीबन नौ बजे यह आत्मघाती हमला हुआ. यह सुरक्षा चौकी संयुक्त रूप से सेना और पुलिसकर्मियों की है.

अधिकारियों के हवाले से टीवी समाचार चैनल ने बताया कि हमले मारे गए लोगों में कम से कम दो सुरक्षाकर्मी शामिल हैं. हमले में कम से कम 15 अन्य जख्मी हो गए हैं. उन्हें पास के अस्पतालों में ले जाया गया है. विस्फोट इतना जबरदस्त था कि इसमें पांच कार बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं. टीवी के फुटेज में यह भी दिखाया जा रहा है कि कुछ और कार में आग लग गयी है.

हमले से पूरा इलाका दहशतजदा है. विस्फोट के तुरंत बाद होटलों और दुकानों को बंद कर दिया गया.

सरकारी सर्किट हाउस और जिला अदालत घटनास्थल के बिल्कुल नजदीक स्थित हैं. सर्किट हाउस का इस्तेमाल अभी सेना कर रही है. किसी भी समूह ने अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

पाकिस्तान की सांस्कृतिक राजधानी कहे जाने वाले लाहौर में कल हुए सात विस्फोटों के बाद स्वात घाटी में यह धमाका हुआ है.

लाहौर में कल रात कुछ मिनटों के अंतराल पर कम तीव्रता के पांच विस्फोट हुए. इससे कुछ घंटे पहले सेना के काफिले पर दो आत्मघाती हमले हुए. इनमें कम से कम 45 लोगों की मौत हो गयी जबकि 100 अन्य घायल हो गए.

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.