ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

15 अक्तूबर, 2009

डेविड हसी का विजयी छक्का


विक्टोरिया ने बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स को 7 विकेट से हराया
चैम्पियंस लीग टी-20 के सुपर आठ मुकाबले में विक्टोरिया बुश रेंजर्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेगलुरु को 7 विकेट से हरा दिया। अनिल कुंबले के एक ही ओवर में डेविड हसी ने तीन छक्के लगाकर मैच का पटाक्षेप किया।

बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स ने ऑस्ट्रेलियाटीविक्टोरिया बुश रेंजर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 127 रन बना लिए थे। जवाब में विक्टोरिया ने 15.5 ओवर में 3 विकेट खोकर 133 रन बना डाले।

विजयी टीम के एबी मैक्डोनल्ड ने शानदार गेंदबाजी करके 21 रन देकर 4 विकेट प्राप्त किए। डेविड हसी 31 (15 गेंद, 3 छक्के) और कैमरुन व्हाइट 6 रन बनाकर नाबाद रहे। एंड्यू मैक्डोनल्ड को 'मैन ऑफ द मैच' घोषित किया गया। कप्तान कुंबले द्वारा फेंका गया पारी का 16वाँ ओवर काफी महँगा साबित हुआ और इसी ओवर की दूसरी, चौथी और पाँचवीं गेंद पर हसी ने छक्का उड़ाकर मैच विक्टोरिया की झोली में डाल दिया।

विक्टोरिया का पहला विकेट 48 रन के कुल स्कोर पर पैवेलियन लौटा। ब्रेड हॉग को बिना गेंद की लाइन में आए बगैर स्ट्रोक खेलने का खामियाजा भुगतना पड़ा। 96 के योग पर विक्टोरिया का दूसरा विकेट रॉब क्यूनी के रूप में आउट हुआ।

डेल स्टेन की गेंद पर क्यूनी का कैच राहुल द्रविड़ ने लपका। इसके बाद एलन ब्रीजर्ड (21) मर्व का शिकार हुए। इसके बाद डेविड हसी और कैमरून व्हाइट ने मोर्चा संभाला और वे टीम को जीत दिलाकर ही बाहर लौटे।

बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स की टीम मनीष पांडे की विस्फोटक शुरुआत का लाभ नहीं उठा सकी। मनीष ने 28 गेंदों में 7 चौकों की मदद से 39 रन बनाए, जबकि पारी का दूसरा आकर्षण 'द वॉल' के नाम से मशहूर राहुल द्रविड़ रहे।

टी-20 की शैली में राहुल ने खुद को ढाला और 3 चौकों व 1 छक्के की मदद से 35 गेंदों में 33 रन बनाए। बालचन्द्र अखिल 13 गेंदों पर 18 और रिलाफ मर्व 6 गेंदों में 3 रन बनाकर नाबाद रहे।

इससपूर्अनिकुंबलसिक्कजीतकपहलबल्लेबाजकरनफैसलकियापाँचवओवमेबेंगलुरपहलविकेरॉबिउथप्पा (13) पैवेलियलौटा, जिन्हेमैकबोल्दियाइसकबाजल्दी-जल्दतीविकेआउहुएमनीपांडे 28 गेंदोर 7 चौकोमदे 39, विराकोहले 6, रोटेले 2 रनोयोगदादिया

राहुद्रविडछोमजबूतथारखा, लेकिन 33 रनोनिजस्कोमैक्डोनल्उन्हेपगबाधआउदियाअलबारहि टीवरिप्लमेगेंलेस्टंबाहरहथी। 18वेओवमेछक्कलगानप्रयामेमार्बाउचर (5) बनाकमैकगेंबुजार्हाथोलपकगए

इस मैच में बेंगलुरु के धाकड़ बल्लेबाज ऑलराउंडर जैक्स कैलिस को आराम दिया गया है जबकि मनीष पांडे और डेन स्टेन को अंतिम 11 खिलाड़ियों में जगह दी गई है।

अनिकुंबलअगुआवालबेंगलुररॉयचैलेंजर्टीअपनघरमैदाचिन्नस्टेडियमेमैखेरहहै। स्थानीदर्शकोअपासमर्थमिलने के बावजूद सिर्फ मनीष पांडे और राहुल द्रविड़ ही अपनी शानदार बल्लेबाजी से संतुष्ट कर सके।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.