ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

19 अक्तूबर, 2009

तालिबान प्रमुख के गृह नगर को घेरा

पाकिस्तान के अशांत क्षेत्र और तहरीक-ए-तालिबान प्रमुख हकीमुल्ला महसूद के गृह नगर को पाकिस्तान की सेना ने घेर लिया और तीसरे दिन की लड़ाई में सोमवार को 78 तालिबानी आतंकवादी एवं नौ सैनिक मारे गए

सेना के अधिकारियों ने कहा कि सेना ने हकीमुल्ला और उसके आत्मघाती प्रशिक्षक कारी हुसैन के गृह नगर कोटकई को घेर लिया है, इसके आसपास के प्रमुख इलाकों को भी घेर लिया गया है और इस इलाके में किसी भी समय फतह किया जा सकता है।

सेना के जवान दो अन्य बड़े शहरों के नजदीक पहुँच गए हैं जिसमें तालिबानी गढ़ वाना भी शामिल है। पिछले चौबीस घंटे के दौरान 18 आतंकवादी और सेना के दो जवानों के मारे जाने की खबरों के बीच सुरक्षा बलों की यह कार्रवाई सामने आई है। इसके साथ ही मरने वाले तालिबानियों की संख्या 78 हो गई है।

सेना के मुख्य प्रवक्ता अतहर अब्बास ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले चौबीस घंटे में विभिन्न घटनाओं में 18 आतंकवादी मारे जा चुके हैं और दो सैनिक मारे गए एवं 12 घायल हो गए। पाकिस्तानी वायुसेना के जेट विमानों, हेलीकाप्टरों एवं तोपों द्वारा तालिबानी ठिकानों पर भारी गोलाबारी जारी है।

अब्बास ने कहा कि बड़ा लक्ष्य उनका नेतृत्व है और हम उसे प्राप्त कर लेंगे। तालिबान द्वारा सड़कों को खोद देने और पूरे इलाके में सड़क किनारे बम लगा देने के कारण सेना धीरे-धीरे आगे बढ़ रही है। इसका प्रयोग उन्होंने अमेरिका एवं नाटो की सेना के खिलाफ सफलतापूर्वक किया था।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.