ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

20 सितंबर, 2009

सपा, जद (एस), लोजपा और वामदलों ने मिलाए हाथ

लोकसभा चुनाव के बाद शांत रहने को मजबूर हुए समाजवादी पार्टी, जद (एस), लोक जनशक्ति पार्टी और वाम जैसेराजनीतिक दलों ने महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए गठबंधन किया है।

महाराष्ट्र में रिपब्लिकन वाम जनतांत्रिक मोर्चा के गठन के बाद इन दलों ने सिर्फ महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव केलिए गठबंधन किया है, जहाँ 13 अक्टूबर को मतदान होना है।

बहरहाल, अंदरूनी सूत्रों का कहना है कि अगर नतीजे आरएलडीएफ के पक्ष में रहे तो इस बात की संभावना है कियह गठबंधन अन्य राज्यों में भी अमल में लाया जाए।

अठारह दलों के इस गठबंधन में आरपीआई के सभी पाँच धड़े हैं। इनमें रामदास आठवले और राजेंद्र गवई केनेतृत्व वाला धड़ा शामिल है। ये पीसेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी और शेतकरी संगठन जैसे दलों सहित राज्य की अन्यछोटी पाटियों के साथ इस गठबंधन में आये हैं।

समाजवादी पार्टी के मुख्य सचेतक शैलेंद्र कुमार ने कहा कि इस मोर्चे के लिए उनकी पार्टी का अन्य घटकों के साथतालमेल महज महाराष्ट्र के चुनावों के लिए ही है।

कुमार ने कहा कि मुलायमसिंह यादव ने महाराष्ट्र के सपा प्रमुख अबु असीम आजमी को इस गठबंधन के लिएअन्य दलों के साथ बैठकें करने के लिए अधिकृत किया था। यह तालमेल सिर्फ महाराष्ट्र के चुनावों के लिए है।गठजोड़ का भविष्य चुनाव के नतीजों पर निर्भर करेगा।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.