07 सितंबर, 2009

रिकी पॉ‍न्टिंग ने टी- 20 से लिया संन्‍यास

आस्ट्रेलियाई कप्तान रिकी पोंटिंग ने आज इस उम्मीद के साथ टी- 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया कि इससे दूसरे प्रारूपों में उन्हें कैरियर को लंबा करने का मौका मिल सकेगा.
पोंटिंग ने कहा कि वह टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच और नहीं खेलेंगे लेकिन इंडियन प्रीमियर लीग में कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ अपना करार पूरा करेंगे. पोंटिंग ने कहा कि काफी सोच विचार करने के बाद मैने क्रिकेट आस्ट्रेलिया को बता दिया है कि मैं टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह रहा हूं. उन्होंने कहा कि मैने मुख्य चयनकर्ता एंड्रयू हिल्डिच, कोच टिम मे और उपकप्तान माइकल क्लार्क से बात की. मुझे लगता है कि इस फैसले से आस्ट्रेलियाई टेस्ट और वनडे कैरियर को लंबा करने का मुझे मौका मिल सकेगा.
उन्होंने कहा कि मैने लंदन में पांचवें टेस्ट के बाद कहा था कि मैं टेस्ट क्रिकेट खेलते रहना चाहता हूं और टी-20 प्रारूप को अलविदा कहकर ऐसा कर सकता हूं. पोंटिंग ने कहा कि अब मैं ब्रेक ले सकता हूं जो फायदेमंद होगा.इससे पहले पाकिस्तानी कप्तान यूनिस खान ने भी टी-20 विश्व कप जीतने के बाद खेल के इस प्रारूप को अलविदा कह दिया था.

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

लोकप्रिय समाचार