ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

04 अगस्त, 2009

लालू राज के गोरखधंधों पर लगाम

रेलमंत्री ममता बनर्जी ने 'लालू राज' के गोरखधंधों पर लगाम लगाना शुरू कर दिया है। उन्होंने भारतीय रेलवे खान-पान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) के पर कतर दिए।
आईआरसीटीसी के अधिकारियों और कैटरर की मिलीभगत से राजधानी-शताब्दी जैसी गाड़ियों में परोसे जाने वाले घटिया भोजन की निगरानी सीधे रेलवे के वाणिज्य विभाग को सौंप दी गई है। विभाग कैटरर के बेस किचन और गाड़ियों में छापेमारी कर सकेगा।
पूर्व रेलमंत्री लालूप्रसाद यादव के समक्ष कई बार राजधानी व शताब्दी सहित सभी मेल एवं एक्सप्रेस गाड़ियों में घटिया भोजन परोसे जाने की बात रखी गई थी। लालू यादव ने रेलवे स्टेशनों पर आम यात्रियों के लिए उपलब्ध 'जनता भोजन' भी बंद कर दिया था। ममता बनर्जी से पद संभालते ही जनता भोजन भी शुरू कराया।
वाणिज्य विभाग ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के यात्री निवास के पास स्थित बेस किचन पर छापा मारा। उत्तर रेलवे के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी एचसी पुनिया ने बताया कि बेस किचन में छापे के दौरान कुछ भी शुद्ध नहीं मिला।
पुनिया के मुताबिक पिछले दिनों विभिन्न मेल-एक्सप्रेस गाड़ियों, किचनों और स्टेशनों पर मारे गए छापे के दौरान घटिया स्तर के खानपान का पता चला है। स्टेशनों पर बड़े पैमाने पर अवैध वेंडर भी पाए गए हैं।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.