ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

15 अगस्त, 2009

बिहार में कोई भूखा नहीं रहेगा


बिहार में शनिवार को 63वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर पटना के ऐतिहासिक गांधी मैदान में ध्वजारोहन के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि राज्य लगातार दो वर्षो से बाढ़ और सूखा से प्रभावित रहा है। उन्होंने आश्वासन दिया कि कितनी भी मेहनत करनी पड़े, लेकिन राज्य के लोगों को भूखे नहीं रहने दिया जाएगा।
मुख्यमंत्री ने इससे पहले पटना में कारगिल चौक पहुंचकर शहीदों को श्रद्धांजलि और परेड का निरीक्षण किया। इस मौके पर राज्य मंत्रिपरिषद के सभी मंत्री उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिहार के सर्वागीण विकास के लिए सबको मिलकर काम करने की जरूरत है। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोसी नदी के तांडव के बाद केंद्र सरकार ने राज्य को मदद नहीं दी। फिर भी प्रभावित लोगों को राज्य सरकार ने हरसंभव राहत पहुंचाई।
उन्होंने कहा कि राज्य में सूखे से राहत के लिए केंद्र सरकार को 23 करोड़ रुपए की सहायता के लिए एक ज्ञापन भेजा गया है। उन्होंने कहा कि बिहार जो आज सोचता है उसे देश कल सोचता है। बिहार ने तीन वर्ष पूर्व पंचायती चुनाव तथा नगर निकाय चुनाव में महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण दिया था, अब अन्य राज्य भी ऐसा करने पर विचार कर रहे हैं।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.