ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

08 अगस्त, 2009

तमिलनाडु सरकार ने महाराष्ट्र न जाने की सलाह दी

तमिलनाडु सरकार ने स्वाइन फ्लू के कारण अपने राज्यवासियों को महाराष्ट्र न जाने की सलाह दी है। साथ ही महाराष्ट्र के स्वाइन फ्लू से प्रभावित इलाकों से आने वाले यात्रियों की स्टेशन पर जांच कराई जा रही है।
6 साल की बच्ची स्वाइन फ्लू की शिकार
पुणे में स्वाइन फ्लू के लक्षण दिखने पर 6 साल की लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं।अस्पताल के अधिकारियों ने लड़की की हालत स्थिर बताई है। पुणे में अब तक 38 लोग स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गए हैं। एहतियातन पुणे के 20 स्कूलों को बंद कर दिया गया है। दिल्ली में शुक्रवार से लेकर शनिवार तक 4 नए स्वाइन फ्लू के केस पता चले हैं।
निजी अस्पतालों में भी होगा स्वाइन फ्लू का इलाज

केंद्र सरकार ने स्वाइन फ्लू की गंभीरता को देखते हुए राज्यों से उन निजी लैबों को भी स्वाइन फ़्लू की जाँच करने की अनुमति प्रदान करने को कहा है जहां जांच की उचित सुविधा उपलब्ध है। सरकार ने राज्य सरकारों को दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा है कि वे स्वाइन फ़्लू की जाँच और इलाज के लिए अस्पतालों की संख्या में बढ़ोत्तरी करें।
हेल्पलाइन शुरू करने का आदेश

केंद्र सरकार की ओर से राज्यों को जारी दिशा निर्देश में राज्य स्तर पर स्वाइन फ्लू के लिए हेल्पलाइन सेवा शुरु करने को भी कहा गया है.
केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव नरेश दयाल ने दिल्ली में जानकारी दी कि सरकार इंतज़ाम कर रही है कि 10 लाख से कम आबादी वाले शहरों में किसी भी समय एक हज़ार लोगों की इलाज की सुविधा मुहैया करवा दी जाए और दिल्ली, मुंबई जैसे बड़े शहरों में किसी भी समय 10 हज़ार लोगों के इलाज की सुविधा उपलब्ध हो.

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.