ताजा समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.

 

13 अगस्त, 2009

काशी में जन्माष्टमी शुक्रवार को

भगवान कृष्ण के जन्म से जुड़ी श्रीकृष्ण जन्माष्टमी काशी में शुक्रवार को पूरी भव्यता के साथ मनाई जाएगी।

शैव नगरी काशी में शुक्रवार को भाद्रपद मास के कृष्ण पक्ष में अष्टमी के दिन जन्माष्टमी मनाए जाने की तैयारियों पूरे जोरों पर हैं और इस उद्देश्य से विभिन्न मंदिरों में सजावट और भव्य झांकियों की तैयारियां चल रही हैं। काशी हिंदू विश्वविद्यालय स्थित विश्वनाथ मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण की भव्य झांकी सजाई गई है और यहां कृष्ण जन्मोत्सव शुक्रवार रात बारह बजे मनाया जाएगा।

इसके अलावा यहां के सभी छात्रावासों में भी भगवान श्रीकृष्ण की भव्य झांकियां सजाई गई हैं जहां शुक्रवार रात भगवद प्राकट्य का लोग आनंद उठाएंगे।

काशी हिंदू विश्वविद्यालय के प्रवक्ता ने बताया कि विश्वविद्यालय में जन्माष्टमी उत्सवों के लिए शुक्रवार को अवकाश रखा गया है जिससे छात्र छात्राएं इनमें पूरे उत्साह के साथ शामिल हो सकें। वाराणसी के वैष्णव गोपाल मंदिर और संकटमोचन मंदिर में शुक्रवार को श्रीकृष्ण जन्मोत्सव मनाया जाएगा और इस दृष्टि से वहां श्रृंगार का कार्य शुक्रवार को प्रारंभ होगा। गोपाल मंदिर एवं संकटमोचन के अलावा अन्य सभी मंदिरों में जन्माष्टमी के लिए विशेष श्रृंगार गुरुवार को ही प्रारंभ हो गए और शुक्रवार को वहां कृष्ण जन्मोत्सव का कार्यक्रम मनाया जाएगा।

इस बीच गंगा घाट पर स्थित राधाकृष्ण मंदिर गंगा महल में शुक्रवार से छह दिवसीय भव्य जन्माष्टमी उत्सव का आयोजन किया गया है जो 18 अगस्त तक चलेगा।

ध्यान दें

प्रकाशित समाचारों पर आप अपनी राय या टिपण्णी भी भेज सकते हैं , हर समाचार के नीचे टिपण्णी पर क्लिक कर के .

घूमता कैमरा

लोकप्रिय समाचार

इस गैज़ेट में एक गड़बड़ी थी.